Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राजपूतों से वसुंधरा सरकार का वादा, कहा- लगाएंगे बैन, लेंगे कानूनी सलाह

अजमेर दौरे पर गईं राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से राजपूत समाज के लोगों ने पद्मावत फिल्म पर बैन लगाने की मांग की।

राजपूतों से वसुंधरा सरकार का वादा, कहा- लगाएंगे बैन, लेंगे कानूनी सलाह

फिल्म पद्मावत को सुप्रीम कोर्ट ने हरी झंडी दिखा दी है लेकिन इसके बावजूद राज्य सरकारें कानूनी लड़ाई की राह देख रही हैं। राजस्थान सरकार ने गृह और कानून मंत्रालय के अधिकारियों की टीम का गठन किया है। यह टीम सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती देने के विकल्पों पर सोच-विचार कर रही है।

वसुंधरा सरकार की इस टीम को दिल्ली भेजा गया है। वहां विचार विमर्श के बाद सरकार सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर सकती है। राजस्थान के कानून मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने बताया कि अधिकारियों की टीम अध्ययन कर रही है। इस दौरान चुनौती के विकल्पों पर विचार हो रहा है।
अजमेर दौरे पर गईं राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से राजपूत समाज के लोगों ने पद्मावत फिल्म पर बैन लगाने की मांग की। वसुंधरा राजे ने उस वक्त पहले से ही बैन लागू करने की दलील दी। सीएम ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद हम विचार कर रहे हैं कि किस तरह से फिल्म को रोका जा सकता है।
गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावक को हरी झंड़ी दिखाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 4 राज्यों में फिल्म पर लगाया गया बैन असंवैधानिक है। पद्मावत राजपूत समुदाय के विरोध के बाद से ही विवादों में है। हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश की सरकारों ने फिल्म के प्रदर्शन पर बैन लगाया था।
Share it
Top