Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''पद्मावत'' की रिलीज पर रोक के लिए SC पहुंची राजस्थान और मध्यप्रदेश सरकार, कल होगी सुनवाई

राजस्थान और मध्य प्रदेश सरकार की ये मांग है कि पद्मावत को रिलीज करने के फैसले पर रोक लगा दी जाए।

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' पर लगातार विरोध जारी है। करणी सेना भी गुंडागर्दी पर उतर गई है। फिल्म पद्मावत की रिलीज को रोकने के लिए राजस्थान और मध्य प्रदेश की ओर से पुनर्विचार याचिका दायर की गई थी। इस याचिका की सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगा।

राजस्थान और मध्य प्रदेश सरकार की ये मांग है कि पद्मावत को रिलीज करने के फैसले पर रोक लगा दी जाए। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे दंगे और गुंडागर्दी हो सकती है। करणी सेना के कार्यकर्ताओं और नेताओं से बैठक के बाद राजस्थान के गृहमंत्री कटारिया ने कहा कि सरकार का मानना है कि लोगों की भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए।
मध्य प्रदेश सरकार का कहना है कि कानून व्यवस्था में दिक्कतें आ सकती हैं इसलिए राज्य सरकार को ये अधिकार दिया जाए कि वो फिल्म पर रोक लगा सके। उल्लेखनीय है कि 18 जनवरी को उच्चतम न्यायालय ने चार राज्यों में फिल्म के बैन पर रोक लगा दी है।
गौरतलब है कि गुजरात में थेएटर मालिकों ने पद्मावत की स्क्रीनिंग के लिए मना कर दिया है इसके बावजूद करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने एक सिनेमा हॉल के टिकट काउंटर पर आग लगा दी। इससे पहले बिहार के मुज्जफरपुर में भी फिल्म पद्मावत को पोस्टर फाड़े गए।
Loading...
Share it
Top