Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पद्मावत फिल्म पर वीके सिंह, अभिव्यक्ति की आजादी का मतलब हिंसा करना नहीं होता

पद्मावत फिल्म पर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने पद्मावत विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का मतलब हिंसा करना नहीं होता।

पद्मावत फिल्म पर वीके सिंह, अभिव्यक्ति की आजादी का मतलब हिंसा करना नहीं होता
विरोध और हिंसा के बीच पूरे भारत में फिल्म पद्मावत आज रिलीज हो रही है। फिल्म को लेकर लोगों का आक्रोश सिनेमाघरों से लेकर सड़कों तक उतर आया है।
मंगलवार को गुजरात में हुई आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाओं के बाद बुधवार को मध्यप्रदेश, हरियाणा, यूपी और राजस्थान, जम्मू-कश्मीर में भी कुछ जगहों पर हिंसक प्रदर्शन हुए।
Abhivyakti ki swatantrta itihaas ko todphod karne ki ijazat nahi deti, toh jo viroh kar rahe hain unke saath baith ke isko suljhaya jaye,jab cheezen sehmati se nahi hoti hain toh phir usme gadbad hoti hai: VK Singh,Union Minister #Padmaavat pic.twitter.com/gfzgtaQbwE
इसी बीच केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने पद्मावत विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता इतिहास को तोड़-फोड़ करने की इजाजत नहीं देती, तो जो लोग फिल्म पद्मावत को विरोध कर रहे हैं। उसके साथ बैठकर इसको सुलझाया जाये। जब चीजें सहमति से नहीं होती हैं तो फिर उसमें गड़बड़ होती है।
आपको बता दें कि उपद्रवियों ने कई सड़कों पर जाम लगा दिया और बसों में आग लगा दी। मध्य प्रदेश में भी करणी सेना ने विरोध-प्रदर्शन किया।
प्रदर्शनकारियों ने गुरुग्राम के वजीरपुर-पटौदी रोड पर जमकर आगजनी की। दिल्ली-जयपुर हाइवे को भी जाम कर दिया गया।
लोगों ने गुरुग्राम के सोहना रोड पर भी प्रदर्शन किया और पत्थरबाजी की। उन्होंने इस दौरान एक बस को आग के हवाले कर दिया। हरियाणा के यमुनानगर से भी हंगामे की खबरें हैं।
उत्तरप्रदेश में मेरठ के पीवीएस मॉल में पद्मावत के विरोध में पथराव किया गया। मॉल के बाहर पुलिस की तैनाती कर दी गई है और मामले की जांच की जा रही है। यूपी के मथुरा में पद्मावत के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोकी।
उधर मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में भी करणी सेना के सदस्यों ने विरोध-प्रदर्शन किया। भोपाल में एमपी नगर के ज्योति सिनेमा हॉल के सामने प्रदर्शन हुआ। इस दौरान एक कार को आग लगा दी गई।
राजस्थान में चितौड़गढ़ किले के नजदीक पद्मावत के खिलाफ प्रदर्शन हुआ। जम्मू के इंद्रा सिनेमा के टिकट काउंटर पर पत्थर फेंक कर वहां के कांच तोड़ दिए गए।
Share it
Top