Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

क्या 25 जनवरी को रिलीज हो पाएगी फिल्म ''पद्मावत'', छत्तीसगढ़ में बुकिंग बंद

25 जनवरी को देशभर में रिलीज हो रही फिल्म ''पद्मावत'' को लेकर मध्यप्रदेश, राजस्थान,हरियाणा, उत्तर प्रदेश में जमकर प्रदर्शन हो रहा है।

क्या 25 जनवरी को रिलीज हो पाएगी फिल्म

विवादित फिल्म पद्मावत पर बवाल थम नहीं रहा। 25 जनवरी को देशभर में रिलीज हो रही इस फिल्म को लेकर मध्यप्रदेश, राजस्थान,हरियाणा, उत्तरप्रदेश में जमकर प्रदर्शन हुआ।

फिल्म के प्रदर्शन का विरोध कर रही करणी सेना ने कई जगह तोड़फोड़ भी की। छत्तीसगढ़ में इसके विरोध को देखते हुए थियेटर मालिकों ने अपने हाथ बांध रखे हैं। उनका कहना है, फिल्म यहां चलेगी या नहीं, अभी कुछ भी तय नहीं है।

इसे भी पढ़ेंः 'पद्मावत' पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, करणी सेना ने सिनेमा हॉल में की तोड़फोड़

पद्मावत के विरोध में जुटे संगठन अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रतिनिधियों ने सोमवार को रायपुर में एक प्रेस कांफ्रेस कर कहा है कि क्षत्रिय समाज पद्मवत फिल्म पर प्रतिबंध चाहता है। क्योंकि यह हिंदू क्षत्रिय समाज की नारी की अस्मिता से जुड़ा विषय है। जिस पद्मावती को समाज मंदिर बनाकर पूजा करता है उसे विदेश आक्रांता अलाउद्दीन खिलजी के साथ दिखाना हमारा समाज बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगा।

सुप्रीम कोर्ट का बैन से इंकार

समाज ने यह भी साफ किया है कि हमारा कोई भी साथी कानून हाथ में नहीं लेगा। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म पर बैन से इनकार किया है। साथ ही सेंसर बोर्ड ने भी फिल्म को हरी झड़ी दी है।

सोमवार को कई राज्यों में फिल्म पर रोक की मांग कर रहे समाज के लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान मध्यप्रदेश में कई जगह तोड़फोड़ भी हुई। उग्र तेवर को देखते हुए सिनेमा मालिक भी संशय की स्थिति में हैं।

एमपी और राजस्थान में नहीं होगी रिलीज

हालात को देखते हुए दो राज्यों ने लॉ एंड आर्डर का हवाला देते हुए बैन के लिए कोर्ट की शरण भी ली है। मध्य प्रदेश और राजस्थान की सरकारों ने फिल्म की रिलीज रुकवाने की अपील पर सुप्रीम कोर्ट आज यानी 23 जनवरी को इस मामले की सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट ने ही 18 जनवरी को फिल्म को देशभर में रिलीज करने के ऑर्डर दिए थे।

अभी कुछ तय नहीं श्याम टाकीज के मालिक एवं सेंट्रल सर्किट सिने एसोसिएशन के सदस्य लाभांश तिवारी का कहना है कि इस फिल्म के रायपुर में प्रदर्शन को लेकर अभी कुछ भी तय नहीं है। फिल्म 25 जनवरी को देशभर में रिलीज हो रही है। अगर सब कुछ ठीकठाक रहा तो रायपुर में भी इसे दिखाया जाएगा। इसके8शेष पेज 2 पर साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि हमारी कोशिश होगी कि फिल्म से किसी भी भावना को ठेस न पंहुचे।

करणी सेना देखेगी फिल्म

क्षत्रिय समाज ने फिल्म को लेकर जो भावना प्रकट की है उसका भी सम्मान किया जाएगा। बिना किसी बाधा के अगर देश के अन्य हिस्सों में फिल्म रिलीज हुई तो रायपुर में भी प्रदर्शन होगा। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत पर जारी गतिरोध को खत्म करने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए राजपूत करणी सेना ने भंसाली प्रोडेक्शन की ओर से फिल्म देखने के आमंत्रण को स्वीकार कर लिया है।

फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग

राजपूत करणी सेना के संरक्षक लोकेन्द्र सिंह कालवी ने बताया कि हम रिलीज से पहले फिल्म देखने को तैयार है। हमने कभी नहीं कहा कि हम फिल्म नहीं देखेंगे। फिल्म निर्माताओं ने एक वर्ष पूर्व विश्वास दिलाया था कि फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग की जायेगी और अब उन्होंने हमें स्क्रीनिंग के लिये लिखा है हम उसके लिये तैयार है। भंसाली प्रोडेक्शन ने 20 जनवरी को श्री राजपूत करणी सेना और राजपूत सभा जयपुर को एक पत्र लिखकर फिल्म देखने के लिये आमंत्रित किया था।

फिल्म में नहीं है पद्मावती और खिलजी के प्रेम प्रसंग

पत्र में बताया गया था कि फिल्म में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच किसी प्रकार का प्रेम प्रसंग को नहीं दिखाया गया है। छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने कहा कि पद्मावत फिल्म को लेकर किसी को भी कानून नहीं तोड़ने देंगे। फिल्म प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखना शासन की जिम्मेदारी है। कानून व्यवस्था सर्वोपरि है। इसे ध्यान रखकर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top