Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पद्मावत विवाद पर चीनी मीडिया ने भी दिया रिएक्शन, लेख में लिखी ये बात

राजपूती करणी सेना ने निर्देशक संजय लीला भंसाली पर आरोप लगाया है कि फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ की गई है।

पद्मावत विवाद पर चीनी मीडिया ने भी दिया रिएक्शन, लेख में लिखी ये बात

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत पर चीनी मीडिया ने भी प्रतिक्रिया दी है। चीन की वेबसाइट ग्लोबल टाइम्स ने एक लेख लिखा है जिसमें पद्मावत और उसपर हो रहे विरोध के बारे में लिखा गया है।

लेख में लिखा गया कि जाति-आधारित समूह 'पद्मावत' को निशाना बना रहे हैं ऐसा इसलिए क्योंकि उसमें रानी और मुस्लिम राजा के बीच आपत्तिजनक दृश्य दिखाए गए हैं। जब फिल्म शूट हो रही थी तो करणी सेना जो कि जाति-आधारित समूह है उसने फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली और फिल्म के सेट पर हमला किया था। ये घटना राजस्थान के जयपुर में हुई थी।
विरोधी रानी पद्मिनी और 13वीं एवं 14वीं शताब्दी के राजा अलाउद्दीन खिलजी बीच प्यार और रोमांस दिखाए जाने को लेकर नाखुश हैं। पश्चिमी भारत में राजपूत जाति के लोग राज किया करते थे जो कि हिंदू थे।
राजपूती करणी सेना ने निर्देशक संजय लीला भंसाली पर आरोप लगाया है कि फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ की गई है। वहीं इतिहासकारों का कहना है कि रानी पद्मिनी एक काल्पनिक कैरेक्टर थीं और इसका कोई सबूत भी नहीं है कि वो जीवित थीं।
लेख में लिखा गया कि करणी सेना के लोगों ने फिल्म की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और निर्देशक संजय लीला भंसाली को भी धमकी दी है। कई बॉलीवुड के सितारों ने फिल्म का समर्थन किया है। ये लेख ग्लोबल टाइम्स ने अपनी वेबसाइट पर 21 नवंबर 2017 को डाला था।
Loading...
Share it
Top