Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कोहरे की वजह से नवंबर के पहले सप्ताह में ही 16,000 ट्रेनें लेट, 90 ट्रेनों को किया गया रद्द

एक नवंबर से तेरह नवंबर के बीच अब तक सोलह हजार ट्रेनें लेट रही हैं।

कोहरे की वजह से नवंबर के पहले सप्ताह में ही 16,000 ट्रेनें लेट, 90 ट्रेनों को किया गया रद्द

नवंबर के पहले सप्ताह में ही कोहरे की वजह से रेल यातायात पर काफी बुरा असर पड़ा है। रेलवे की अधिकारियों के मुताबिक कोहरे ने रेलगाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक लगाने का काम किया है। एक नवंबर से तेरह नवंबर के बीच अब तक सोलह हजार ट्रेनें लेट रही हैं। वहीं सात नवंबर से घना कोहरा होने कारण रेलवे ने अब तक 90 ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

बता दें, इस बार रेल मंत्रालय कोहरे से निपटने के लिए खास प्लान बना रहा है। कोहरे से निपटने के लिए जीपीएस इनबेल्ड डिवाइस को उत्तर भारत की ट्रेनों में इस्तेमाल किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक अब तक 2400 ट्रेनों में ये डिवाइस लगाई भी जा चुकी है। रेलवे की तरफ से डिवाइस लगाने के दावे भले ही किये जा रहें हो लेकिन ट्रेनों के लेट होने का सिलसिला जारी हैं।

यह भी पढ़ेंः शशिकला परिवार के ठिकानों पर IT ने की छापेमारी, 1400 करोड़ की अघोषित आय का हुआ खुलासा

कोहरे की मार से रलवे हमेंशा परेशान रहा है। मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद इस समस्या से निपटने के लिए कुछ योजनाए शुरू भी की गई थी। लेकिन अभी तक उन योजनओं का कोई सार्थक असर देखने को नहीं मिला है।

इससे पहले जब रेलमंत्री पीयूष गोयल से ट्रेनों के लेट होने के बारे में सवाल पूछा गया था तो उनहोंने कहा था कि हमारी तरफ से ये साफ निर्देश दिए गए है, कि ट्रेन भले ही लेट हो जाए लेकिन यात्रियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए।

Share it
Top