Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

छह करोड़ से ज्यादा फर्जी राशन कार्ड, एलपीजी कनेक्शन का भंडाफोड़ कियाः नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि उन्हें सत्ता से हटाने की साजिश रची जा रही है क्योंकि उनकी सरकार ने फर्जी दस्तावेजों के जरिये 90 हजार करोड़ रुपए की लूट पर रोक लगा दी।

छह करोड़ से ज्यादा फर्जी राशन कार्ड, एलपीजी कनेक्शन का भंडाफोड़ कियाः नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि उन्हें सत्ता से हटाने की साजिश रची जा रही है क्योंकि उनकी सरकार ने फर्जी दस्तावेजों के जरिये 90 हजार करोड़ रुपए की लूट पर रोक लगा दी।

मोदी ने यहां भाजपा की एक रैली में कहा, हमने पिछली सरकारों में बिचौलियों द्वारा की जाती रही सरकारी धन की लूट पर रोक लगा दी। हमने छह करोड़ से ज्यादा फर्जी राशन कार्ड, एलपीजी कनेक्शन और फर्जी पेंशन का भंडाफोड़ किया।

उन्होंने कहा कि इन गड़बड़ियों को रोककर करीब 90 हजार करोड़ रुपए बचाए गए। प्रधानमंत्री ने यहां एक सरकारी समारोह में 1550 करोड़ रुपए की केंद्रीय परियोजनाओं का अनावरण किया। इसके बाद रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, जो बच्चे पैदा ही नहीं हुए, जो लोग हैं ही नहीं, उनके नाम पर पैसा निकाला जा रहा था।

मोदी ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि केंद्र सरकार ने कुछ लोगों के गैरकानूनी हितों के सामने अड़चन पैदा कर दी है, इसलिए वे मेरे खिलाफ झूठे आरोप लगाकर देश के चौकीदार को हटाने के लिए हाथ मिला रहे हैं।

उन्होंने कहा, गरीबों के अधिकारों की रक्षा कौन करेगा? हमने 90 हजार करोड़ रुपए की लूट रोकी है। ये पैसा उन लोगों की जेबों में जाता था जो बड़ी कारें खरीदते थे और विमानों में उड़ान भरते थे। लेकिन अब ये चीजें रुक गई हैं, इसलिए मोदी के खिलाफ उनका गुस्सा स्वाभाविक है। अब वे मुझसे बदला लेना चाहते हैं। लेकिन आपके आशीर्वाद से उनके प्रयास सफल नहीं होंगे।

लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों के एकजुट होने की ओर इशारा करते हुए मोदी ने कहा कि साजिशें रची जा रही हैं और अब कुछ षड्यंत्रकारी मिल गए हैं।

उन्होंने कहा, मैं भगवान जगन्नाथ की इस धरती के लोगों को बताना चाहता हूं कि यह चौकीदार सरकारी पैसे की लूट पूरी तरह रोकने के बाद ही चैन से बैठेगा। मोदी ने कहा, चौकीदार सरकारी धन को लूटने वालों को सजा दिलाने के बाद ही आराम करेगा।

मोदी की ताजा ओडिशा यात्रा पिछले तीन सप्ताह में प्रदेश की उनकी तीसरी यात्रा है। ओडिशा में विधानसभा चुनाव अगले कुछ महीने में होने वाले लोकसभा चुनाव के साथ होंगे।

केंद्र सरकार ने सवर्णों को दिया 10 फीसदी आरक्षण
सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण पर बोलते हुए मोदी ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण कार्य किया गया है। उन्होंने कहा, सबका साथ सबका विकास किया गया है।
प्रधानमंत्री ने कहा, अवसरों की गैरमौजूदगी में समाज में अंतराल बड़ा होता जा रहा है। सामान्य श्रेणी के गरीबों को नौकरियों तथा शिक्षा के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए संविधान में संशोधन कर बड़ा कदम उठाया गया है और ओबीसी, एससी तथा एसटी के संवैधानिक अधिकारों को प्रभावित नहीं किया गया है।
पिछली सरकारों पर सल्तनत कर तरह शासन किया
केंद्र की पिछली सरकारों पर ‘सल्तनत' की तरह शासन करने और देश की समृद्ध विरासत की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनके नेतृत्व वाली सरकार देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित रखने के लिए ही नहीं, बल्कि प्राचीन पहचान को आधुनिकता के साथ जोड़ने के लिए भी प्रतिबद्ध है।
उन्होंने कहा, पिछली सरकारों ने सल्तनतों की तरह शासन किया और हमारी समृद्ध विरासत की उपेक्षा की। उन्होंने हमारी गौरवशाली सभ्यता की उपेक्षा की और उसके संरक्षण पर ध्यान नहीं दिया।
कुछ लोग अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का कर रहे विरोध
प्रधानमंत्री ने कहा कि योग भारत की प्राचीन संपत्ति है लेकिन कुछ लोग इसे समझे बिना अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि पूर्व में अमूल्य प्राचीन कलाकृतियां एवं प्रतिमाएं चुराई गईं और उन्हें देश से बाहर ले जाया गया।
उनकी सरकार कीमती प्रतिमाओं को विदेश से वापस लाने के लिए ठोस कदम उठा रही है मोदी ने कहा, पिछले चार वर्षों में ऐसी कई प्रतिमाएं वापस लाई गई हैं। उन्होंने कहा कि अंडमान में एक द्वीप का नाम नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर रखने के प्रस्ताव ने कुछ लोगों की नींद उड़ा दी है।
Loading...
Share it
Top