Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नोटबंदी के विरोध में सड़क पर उतरे 200 सांसद

नोटबंदी पर केंद्र सरकार को घेरने की रणनीति पर आगे बढ़ते हुए विपक्ष पूरी तरह एकजुट हो गया है।

नोटबंदी के विरोध में सड़क पर उतरे 200 सांसद
ऩई दिल्ली. पूरे भारत में नोटबंदी के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस पर भी अब राजनीतिक सियासत गरमा उठी है। चाहे वह आप पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल हो या कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी हर कोई नोटबंदी के विरोध में लगा हुआ। आज सुबह 10 बजे बुधवार के दिन कई विपक्षी पार्टियों ने मोदी सरकार के नोटबंदी के खिलाफ मोर्चा निकाला। नई दिल्ली की सड़कों पर कई विपक्षी पार्टियों के नेता इसमे भाग लेते दिखाई दिए। नोटबंदी पर केंद्र सरकार को घेरने की रणनीति पर आगे बढ़ते हुए विपक्ष पूरी तरह एकजुट हो गया है। संसद में विपक्षी दलों ने प्रदर्शन की तैयारी की है। कांग्रेस, टीएमसी, सीपीएम, सीपीआई, आरजेडी, डीएमके, एनसीपी और समाजवादी पार्टी नोटबंदी के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है।
वेंकैया नायडू के साथ राजनाथ सिंह, मुख्तार अब्बास नकवी, अनंत कुमार की बैठक चल रही है। संसद में गांधी मूर्ति के नीचे कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं ने शांतिपूर्वक विरोध किया। राहुल गांधी सहित दूसरे दलों के तमाम बड़े नेता नोटबंदी को लेकर इस प्रदर्शन में इकट्ठा हुए। आम आदमी पार्टी (आप) और ममता की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने इस प्रदर्शन से दूरी बनाई हुई है। ममता बनर्जी की टीएमसी जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने की तैयारी में है। टीएमसी और आप इस मुद्दे पर रोलबैक की मांग कर रही है। कांग्रेस, लेफ्ट और समाजवादी पार्टी की मांग जेपीसी गठन करने की है।
वहीं कांग्रेस आज पीएम निवास के बाहर प्रदर्शन करने की तैयारी में है। कार्यकर्ता कांग्रेस मुख्यालय से प्रधानमंत्री आवास तक मार्च निकालेंगे। कांग्रेस का आरोप है कि पीएम मोदी ने आधी-अधूरी तैयारी के साथ 500 और 1000 के पुराने नोट बंद करने की घोषणा कर दी जिससे देश में आर्थिक अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top