Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर: ऑपरेशन ''Calm Down'' शुरू, सेना ने उतारे 4000 सैनिक

कश्मीर के सभी 10 जिलों में एक साथ कर्फ्यू लगाया गया है।

कश्मीर: ऑपरेशन Calm Down शुरू, सेना ने उतारे 4000 सैनिक
X
श्रीनगर. कश्मीर में थलसेना ने आतंकियों के सफाये व प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए ऑपरेशन ‘काम डाउन' के तहत 4,000 अतिरिक्त सैनिकों को काम पर लगाया है। जवानों को स्पष्ट निर्देश दिये गये हैं कि वे बल प्रयोग कम से कम करें। यह फैसला ऐसी खुफिया सूचनाएं मिलने के बाद किया गया कि डंडों, पत्थरों और पेट्रोल बमों से लैस नौजवान सड़कों पर गश्त कर रहे हैं। लोगों को उनके घरों से निकलने या श्रीनगर की तरफ जाने से रोक रहे हैं। दक्षिण कश्मीर के चार जिलों पुलवामा, शोपियां, अनंतनाग और कुलगाम में सैनिकों को विशेष रूप से तैनात किया जा रहा है।
आतंकवादियों को प्रशिक्षण
टाइम्स ऑफ इंडिया
की खबर के मुताबिक, सूचना है कि दो माह में करीब 100 आतंकी दक्षिण कश्मीर में दाखिल हो चुके हैं। मध्य कश्मीर के बड़गाम जिले के पाखरपुरा से आतंकी दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में दाखिल हुए। फिर वे अन्य इलाकों में फैल गये। आतंकियों के शोपियां, पुलवामा, कुलगाम व अनंतनाग जिले में छुपे होने की आशंका है। अधिकारियों ने कहा कि चिनार और देवदार के पेड़ों से भरे जंगल आतंकवादियों को नए लड़कों को प्रशिक्षित करने का मनमाफिक माहौल मुहैया कराते हैं। ऐसी सूचना थी कि शोपियां जिले के कमला जंगल में आतंकवादियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है, लेकिन जब वहां छापेमारी की गई तो कोई नहीं मिला।
कई जगहों पर हिंसा की खबर
आपको बता दें, बकरीद के मौके पर भी कश्मीर घाटी में हिंसा की आग शांत नहीं हुई। मंगलवार को बांदीपुर और शोपियां में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प हुई, जिसमें दो प्रदर्शनकारी की मौत हो गयी। बांदीपुर, शोपियां के अलावा श्रीनगर में भी कई जगहों पर हिंसा की खबर है। इस तरह घाटी में जारी हिंसा में मृतकों की संख्या बढ़कर 78 हो गयी है। इस बीच कई सालों बाद कश्मीर के सभी 10 जिलों में एक साथ कर्फ्यू लगाया गया है और ड्रोन से नजर रखी जा रही है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट
पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story