Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कृष्णा-गोदावरी बेसिन पर करेंगे 40,000 करोड़ रु. का निवेश : ओएनजीसी

कृष्णा-गोदावरी बेसिन पर करेंगे अब तक का सबसे बड़ा निवेश

कृष्णा-गोदावरी बेसिन पर करेंगे 40,000 करोड़ रु. का निवेश : ओएनजीसी
नई दिल्ली. ओएनजीसी के चेयरमैन दिनेश के शर्रफ ने गुरुवार को कहा है कि उनकी कंपनी कृष्णा-गोदावरी बेसिन डी-5 पर लगभग 40,000 करोड़ रुपए निवेश करने की योजना बना रही है।
उन्होंने कहा है कि कंपनी इस ब्लॉक में गैस व तेल की खोज के लिए इस राशी को उपयोग में लेगी। इस खोज में कलस्टर की सहायता से काम लेकर केजी-डीडबल्यूएन-98/2 व केजी-डी5 ब्लॉक को तेल व गैस उपलब्ध कराने का काम किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि 2018-19 तक यह ब्लॉक बंगाल की खाड़ी में लगे रिलायंस कंपनी के ब्लॉक के बराबर ही उत्पादन करने लगेगा।
उन्होंने कहा कि हम लोगों ने दूसरी तिमाही से खोजों के लिए एक क्षेत्र विकास योजना (एफडीपी) बनाई है, जिस पर तकरीबन 40,000 करोड़ रुपये का कुल निवेश किया जाएगा।
बता दें कि ओएनजीसी द्वारा किया गया यह निवेश अब तक का सबसे बड़ा निवेश साबित होगा। ब्लॉक को दो भागों में बांटा गया है जिसमें एक उत्तरी डिस्कवरी एरिया और दूसरा दक्षिणी डिस्कवरी एरिया है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि उत्तरी क्षेत्र में 121 मिलियन टन तेल व 78 अरब घन मीटर गैस का भंडार जमा है जबकि वहीं दक्षिणी क्षेत्र में 80.9 अरब घन मीटर गैस होने का अनुमान है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, रिपोर्ट से संबंधित जानकारी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top