Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

असम में 6000 करोड़ खर्च कर 200 तेल के कुंए खोदेगी ओएनजीसी

भारत सरकार की कंपनी आइल एंड नेचुरल गैस कारपोरेशन लिमि.(ओएनजीसी) को देश के पूर्वीती राज्य असम में बड़े पैमाने पर तेल के भंडार मिलने की उम्मीद है। इसके चलते ये कंपनी असम के विभिन्न इलाकों में अगले 07 सालों में लगभग 200 तेल के कुंए खोदेगी।

असम में 6000 करोड़ खर्च कर 200 तेल के कुंए खोदेगी ओएनजीसी

भारत सरकार की कंपनी आइल एंड नेचुरल गैस कारपोरेशन लिमि.(ओएनजीसी) को देश के पूर्वीती राज्य असम में बड़े पैमाने पर तेल के भंडार मिलने की उम्मीद है। इसके चलते ये कंपनी असम के विभिन्न इलाकों में अगले 07 सालों में लगभग 200 तेल के कुंए खोदेगी। कंपनी की ओर से इस काम के लिए लगभग 6,000 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। ओएनजीसी के निदेशक के मोइत्रा के अनुसार ये तेल के कुंए अपर असम में शिवसागर व चारादेव जिलों में खोदे जाएंगे। कंपनी की ओर से इस काम के लिए राज्य में लगभग 300 से अधिक लोगों की हाइरिंग करने की भी योजना है।

6,000 करोड़ रु. खर्च करेगा

ओएनजीसी असम में लगभग 200 कुंओं को विकसित करने के लिए लगभग 6,000 करोड़ रुपए खर्च करेगी। कंपनी की ये कुंए अगले सात सालों में विकसित किए जाएंगे। गौरतलब है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का तेल का आयात 2022 तक लगभग 10 फीसदी तक घटाने का लक्ष्य रखा है। इसी को ध्यान में रखते हुए ओएनजीसी असम में यह प्रोजेक्ट शुरू कर रही है। इस प्रोजेक्ट को नॉर्थ इस्ट हाइड्रोकार्बन विजन 2030 कहा जा रहा है।

कंपनी के लिए असम 2019 में महत्वपूर्ण क्षेत्र रहेगा

इस प्रोजेक्ट के तहत मिलने वाली नौकरियों के बारे में ओएनजीसी के निदेशक ने कहा कि ओएनजीसी के लिए असम 2019 में सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्र रहेगा। यहां पर विशेष तौर पर ध्यान दिया जाएगा। नए साल में ओएनजीसी ने असम में भर्ती के लिए नॉन एक्जीक्यूटिव लेवल पर लगभग 308 पदों के लिए नियुक्ति निकाली है। जल्द ही जरूरत के अनुरूप और लोगों की भी भर्तियां की जाएंगी।

Share it
Top