Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

99 फीसदी के बराबर एक फीसदी के पास है दौलत का खजाना, 80 लोगों के पास है 120 खरब रूपए

दुनिया के 80 अमीर लोगों के पास 1.9 खरब डॉलर (करीब 120 खरब रुपए) संपत्ति है।

99 फीसदी के बराबर एक फीसदी के पास है दौलत का खजाना, 80 लोगों के पास है 120 खरब रूपए

पेरिस. एक शोध में यह बात सामने आई है कि दुनिया भर के 99 फीसदी लोगों के पास जितनी संपत्ति है, उतना ही धन अकेले एक फीसदी लोगों के पास है। आक्सफैम चैरिटी की रिपोर्ट के अनुसार 2016 तक यह आंकड़ा भी पार हो जाएगा और एक फीसदी लोगों के पास अन्य 99 फीसदी लोगों से ज्यादा धन हो जाएगा।

समाज कल्याण के लिए काम करने वाली संस्था आक्सफैम चैरिटी ने स्विट्जरलैंड के दावोस में आयोजित वार्षिक वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में यह रिपोर्ट जारी की। ऐसे रहे नतीजे रिपोर्ट में कहा गया है कि दुनिया के 80 अमीर लोगों के पास 1.9 खरब डॉलर (करीब 120 खरब रुपए) संपत्ति है। वैश्विक तौर पर 3.5 अरब लोगों के पास इतनी संपत्ति है।
पिछले साल 85 थे अरबपति
पिछले साल अरबपतियों की संख्या 85 थी। साथ ही, लाखों की संख्या में दुनियाभर के एक फीसदी अमीर लोगों के पास दुनिया की आधी संपत्ति है। अगर इसी तरीके से अमीरों की संख्या बढ़ती रही तो एक फीसदी लोगों के पास अन्य 99 फीसदी से ज्यादा संपत्ति हो जाएगी।
अमीर-गरीब में बढ़ी खाई
दुनिया भर में असमानता का स्तर ब़़ढता जा रहा है और इसे ग्लोबल एजेंडा में शामिल होने के बावजूद गरीब और अमीर के बीच की खाई बढ़ती जा रही है। दुनिया भर में गरीब-अमीर के बीच अंतर भी बढ़ रहा है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, रिपोर्ट में क्या कहा गया और कौन है वो एक फीसदी लोग -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top