Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर: पाकिस्तानी गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद

भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

कश्मीर: पाकिस्तानी गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद
X
श्रीनगर. पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। मंगलवार को पाकिस्तान ने एक बार फिर जम्मू से सटे राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में सुबह से कई बार फायरिंग की। इस फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान की मौत हो गई जबकि दो जवानों के घायल होने की खबर है। वहीं पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी की जा रही है। पाकिस्तान की ओर से मोर्टार भी दागे गए हैं, जिसका भारतीय सेना के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।
सुरक्षा स्थिति की समीक्षा
इसी बीच जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से संघर्ष विराम उल्लंघन की बढ़ती घटनाओं के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ आज यहां सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग, नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा और वायु सेना उप प्रमुख बी एस धनोआ की श्री मोदी के साथ मुलाकात के दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद थे।
110 बार पाक ने तोड़ा सीजफायर
सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तानी सेना और रेंजर्स की ओर से सीमा पर संघर्ष विराम के उल्लंघन की करीब 100 घटनाएं हो चुकी हैं। यही नहीं पाकिस्तान की ओर से 1 नवंबर को सीमा पर स्थित भारतीय गांवों को भी निशाना बनाते हुए फायरिंग की गई थी। इस फायरिंग में 2 बच्चों और 4 महिलाओं समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी। सीमा पार से हो रही फार्यंरग में भारत के कई जवान शहीद हो चुके हैं और कई घायल हुए हैं। भारतीय सेना की ओर से भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। दोनों ओर से फार्यंरग के कारण सीमा पर कई बार स्थिति तनावपूर्ण हो जाती है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top