Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SC-ST Protection Act: सुप्रीम कोर्ट के इन नए निर्देशों को लेकर दलित संगठन का हिंसक प्रदर्शन जारी, आप भी पढ़ें

महाराष्ट्र के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एससी-एसटी एक्ट में बदलाव कर नई गाइडलाइन जारी की थी, जिसको लेकर दलित संगठनों ने पूरे देश में बंद का एेलान किया है।

SC-ST Protection Act: सुप्रीम कोर्ट के इन नए निर्देशों को लेकर दलित संगठन का हिंसक प्रदर्शन जारी, आप भी पढ़ें
X

महाराष्ट्र के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एससी-एसटी एक्ट में बदलाव कर नई गाइडलाइन जारी की थी, जिसको लेकर दलित संगठनों ने पूरे देश में बंद का एेलान किया है। भारत बंद के मुद्दे को लेकर विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार पर हमला किया है और तंज भी कसे है। वहीं कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी केंद्र पर निशाना साधा है।

ये भी पढ़े: #BharatBandh: दलितों का प्रदर्शन हुआ हिंसक, कई जगहों पर आगजनी और पथराव, केंद्र ने दायर की याचिका

दलित संगठनों के द्वारा किए गए भारत बंद पर लोगों ने ट्विटर पर अपनी राय दी है।

Harish Jharia Author @harishjharia ने कहा है कि केंद्र सरकार अपना काम सही तरीके से कर रही है, वहीं दूसरी तरफ सरकार दलित भाई बहनों के लिए काम कर रही है। उन्होंने आगे कहा है कि दलित हमारे देश का महत्वपूर्ण हिस्सा है और इस समुदाय ने हमारे देश को विभिन्न महत्वपूर्ण व्यवसायों के लिए जनशक्ति और कारीगर दिए है।

A Kanchan @akanchan123 ने कहा है कि इस सरकार के अंतरगत दलितों और आदिवासियों के खिलाफ उत्पीड़न बढ़ते जा रहे हैं, एससी-एसटी एक्ट की कमजोर पड़ने से इस समुदाय के लोग भी कमजोर पड़ते जा रहे है। उन्होंने आगे कहा है कि तो हम सब एससी-एसटी एक्ट के कमजोर पड़ने के विरोध में भारत बंद के समर्थन करते है।

Puneet Asthana @puneetasthanaa ने कहा है कि आज भारत के कई हिस्सों में, दलित संगठनों ने कुछ राजनीतिक दलों के कहने पर भारत बंद देखा का एेलान किया है, जो हिंदू एकता को नहीं देखाता है। उन्होंने आगे कहा है कि उनका दुर्भावनापूर्ण इरादा किसी भी कीमत पर हराया जाना चाहिए, ये लोग सामाजिक राजद्रोह के दोषी हैं।

ये भी पढ़े: भागलपुर दंगा: आरोपी अरीजित चौबे की बढ़ी मुश्किलें, पटना हाईकोर्ट मे होगी सुनवाई

बता दें कि बता दें कि एससी-एसटी एक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने नए गाइडलाइन जारी की थी, जिसको लेकर दलित संगठनों ने इसका विरोध किया है। आज पूरे देश में भारत बंद का भी एेलान किया है।

देश के पंजाब, मध्य प्रदेश, और कई राज्यों में भारत बंद एेलान किया है, जिसको लेकर दलित संगठनों ने कई जगह हिंसक विरोध किया है और कई जगह आगजहनि भी की है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story