Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अमेरिका: यूनिवर्सिटी कैंपस में हुई गोलीबारी में सात लोग घायल

संदिग्ध हमलावर को पुलिस ने मार गिराया

अमेरिका: यूनिवर्सिटी कैंपस में हुई गोलीबारी में सात लोग घायल
नई दिल्ली. अमेरिका के ओहियो राज्य के ओहियो यूनिवर्सिटी कैंपस में शूटिंग में सोमवार सुबह सात लोग घायल हो गए। सातों घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। यूनिवर्सिटी के कोलम्बस कैंपस के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है। प्रवक्ता ने दो लोगों की स्थिति को स्थिर बताया है। वहीं बाकी पांच लोगों की हालत के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है।
ओहियो यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले 18 वर्षीय स्टीफन ने बताया कि वो अपनी क्लास के लिए तैराय हो रहा था तभी उसने छह सात गनशॉट की अवाज सुनी। जिसके कुछ देर बाद उसने और उसके दोस्तों साइरन की आवाज सुनी। इसके बाद स्टीफन ने बताया कि उन्होंने पांच ट्रक, कुछ कारें और फर्श पर पड़ी बॉडी देखी। इसके बाद उन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी के छात्र इस हमले से कांपने लगे और वो लगातार अपने परिचितों को मैसेज करके अपने सकुशल होने की सूचना दे रहे थे।
विश्वविद्यालय की आपातकालीन प्रबंधन सेवा ने छात्रों और स्टाफ से कहीं शरण लेने का अनुरोध किया है। सेवा ने एक ट्वीट में कहा कि परिसर में एक सक्रिय बंदूकधारी है। दूसरे ट्वीट में लोगों से किसी जगह शरण लेने और कालेज के क्षेत्र से बचने के लिए कहा गया। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूरे कैंपस को अपने अधिकार में ले लिया है और संदिग्ध को मार गिराया है।
जनसत्ता की रिपोर्ट के मुताबिक, रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सीन स्पाइसर ने बताया कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति माइक पेन्स को इस घटना के बारे में लगातार जानकारी दी जा रही है। ओहियो यूनिवर्सिटी देश की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटियों में से एक है। इस यूनिवर्सिटी में 60 हजार से ज्यादा छात्र पढ़ते हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top