Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ओडिसा: बच्चे को बचाने के चलते पुल से नीचे गिरी बस, 21 की मौत

ड्राइवर बस चलाते समय फोन पर बात कर रहा था

ओडिसा: बच्चे को बचाने के चलते पुल से नीचे गिरी बस, 21 की मौत
नई दिल्ली. ओडिसा के अंगुल जिले में एक यात्री बस के पुल से निचे गिरने का मामला सामने आया है। बता दें कि साइकिल चला रहे एक बच्चे को बचाने के चलते बस पुल से 50 फुट नीचे जा गिरी। घटना सोमवार सुबह कि है और इसमें 21 लोगों के मारे जाने की खबर है जिसमें कुछ स्कूली छात्र भी शामिल है। बता दें कि 7 की मौत मौके पर ही हो गई है और कुछ लोग अस्पताल में इलाज के चलते मर गए है।

40 किमी. का सफर बाकी था
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, महाराजा नाम की यह यात्री बस ओडिसा के बुद्ध जिले से अंगुल जिले के अथामलिक के लिए जा रही थी। वहीं ड्राइवर के अंसतुलन खोने पर बस ओल्ड मंत्री पुल से सीधे 50 फुट नीचे जा गिरी। बता दें कि बस के अंगुल के पहु्ंचने तक का सिर्फ 40 किलोमीटर का सफर रह गया था। वहीं एक चश्मदीद का कहना है कि ड्राइवर फोन पर बात करते हुए गाड़ी चला रहा था दूसरी तरफ सामने से बस के आगे आए साइकिल चलाते एक बच्चे को बचाने के चलते यह घटना हुई।

मुफ्त में हो रहा है घायलों का इलाज
वहीं जिला कलेक्टर अनिल समल ने बताया कि बस पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है और सभी यात्रियों को बस से बाहर निकाला जा चुका है। उन्होंने आगे कहा घायलों को अगुंल जिले के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वहां उनका मुफ्त में इलाज किया जा रहा है।

पीएम मोदी ने जताया घटना पर दुख
वहीं ओडिसा के मुख्यमंत्री ने नवीन पटनायक ने मरने वालो के परिवार को 2-2 लाख रुपये की क्षतिपूर्ति राशि देने का ऐलान किया है। वहीं, घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दुख जताया है। वहीं यातायात मंत्री रमेश माझी ने अंगुल के यातायात विभाग को घटना की पूरी जांच पड़ताल करने का आदेश दिया है। बता दें कि मरने वालों में बुद्ध के चार छात्र थे और अभी तक मरने वालों में केवल पांच लोगों की ही पहचान हो पाई है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top