Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमेरिका रूस के खिलाफ करेगा कार्रवाई, दी चेतावनी

अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने रूसी हैकिंग हमलों की जांच के आदेश दिए हैं।

अमेरिका रूस के खिलाफ करेगा कार्रवाई, दी चेतावनी
X
वॉशिंगटन. व्हाइट हाउस की ओर से रूस के वरिष्ठतम अधिकारियों पर हैकिंग में सीधे तौर पर संलिप्त होने का आरोप लगाए जाने के बाद राष्ट्रपति बराक ओबामा ने चेतावनी दी है कि अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव के दौरान साइबर हमले शुरू करने वाले रूस के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करेगा।
अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने रूसी हैकिंग हमलों की जांच के आदेश दिए हैं और अंतिम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा संभवत: इन हैकिंग हमलों ने पिछले माह संपन्न हुए चुनाव के कड़े मुकाबले को प्रभावित किया हो। इस मुकाबले में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेट हिलेरी क्लिंटन को हरा दिया था।
ओबामा ने नेशनल पब्लिक रेडियो पर एक साक्षात्कार में कहा, ‘मुझे लगता है कि इस बात में कोई संदेह नहीं है कि जब कोई विदेशी सरकार हमारे चुनावों की निष्पक्षता प्रभावित करने की कोशिश करती है तो हमें कार्रवाई करने की जरूरत होती है और हम ऐसा करेंगे।’
जनस्त्ता की रिपोर्ट के अनुसार, एनपीआर की ओर से जारी साक्षात्कार के कुछ अंशों में ओबामा ने कहा, ‘‘समय और स्थान हम चुनेंगे। इनमें से कुछ तो पूरी तरह स्पष्ट और प्रचारित हो सकते हैं और कुछ के बारे में पता नहीं हो सकता।' पूरा साक्षात्कार शुक्रवार को प्रसारित किया जाएगा। इस प्रसारण के बाद ओबामा अपने परिवार के साथ वार्षिक छुट्टियों के लिए हवाई रवाना हो जाएंगे।
ओबामा ने कहा, ‘‘लेकिन पुतिन को इसके संदर्भ में मेरी भावनाओं की जानकारी है क्योंकि मैं उनसे इसपर सीधे बात करता हूं।'
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story