Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सीरिया: हमले में मृतकों की संख्या हुई पांच सौ पार

सीरिया के पूर्वी घोटा क्षेत्र में बागियों के कब्जे वाले इलाके में पिछले सात दिन से जारी बम बारी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 500 के पार चली गयी।

सीरिया: हमले में मृतकों की संख्या हुई पांच सौ पार

सीरिया के पूर्वी घोटा क्षेत्र में बागियों के कब्जे वाले इलाके में पिछले सात दिन से जारी बम बारी में मरने वालों की संख्या आज बढ़कर 500 के पार चली गयी क्योंकि संयुक्त राष्ट्र ने संघर्षविराम पर मतदान में फिर देरी कर दी।

ये भी पढ़ें- योगी सरकार का खादी बुनकरों की बेटियों को तोहफा, शादी के लिए देगी 20 हजार रुपये की मदद

सीरियन ऑब्जेवेटी फोर ह्यूमन राइट्स के अनुसार मारे गये लोगों में 120 से अधिक बच्चे हैं। दमिश्क के बाहर इस क्षेत्र में पिछले रविवार को सरकार ने बमबारी शुरु की थी।

ब्रिटेन के इस संस्थान ने बताया कि आज के हवाई हमले में कम से कम 29 नागरिकों की मौत हो गयी। उनमें 17 की मौत डौमा शहर में हुई।

उसने बताया कि सीरिया और रुसी सैन्यबल ये हमले कर रहे हैं। वैसे रुस ने पूर्वी घोटा में बमबारी में अपनी सीधी संलिप्तता से इनकार किया है। वह 2015 में सीरिया प्रशासन के समर्थन में सैन्य हस्तक्षेप करते हुए उतरा था।

ये भी पढ़ें- 2000 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर, उपराष्ट्रपति नायडू ने रखी आधारशिला

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद महीने भर के संघर्षविराम के लिए शुक्रवार को मतदान करने वाली थी। लेकिन यह मतविभाजन आज भारतीय समयानुसार रात साढ़े दस बजे होगा।

Next Story
Top