Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एनटीपीसी ब्लास्ट पर योगी सरकार को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का नोटिस

रायबरेली में एनटीपीसी हादसे को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भी संज्ञान लिया है।

एनटीपीसी ब्लास्ट पर योगी सरकार को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का नोटिस

रायबरेली में एनटीपीसी हादसे को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भी संज्ञान लिया है। आयोग ने नोटिस जारी करते हुए हादसे पर यूपी की योगी सरकार से जवाब मांगा है। इसके लिए योगी सरकार को 6 हफ्ते का समय दिया गया है। सरकार को हादसे पर विस्तृत रिपोर्ट देनी होगी।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट में केंद्र ने कहा- मोबाइल को 6 फरवरी 2018 तक आधार से लिंक कराना जरूरी

इसके साथ ही मानवाधिकार आयोग ने यूपी सरकार को हिदायद भी दी है कि इस मामले में कोई कोताही नहीं बरती जाए। आयोग ने यह भी कहा है कि मृतकों के परिजनों को बिना देरी के आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए।

यह भी पढ़ें: कश्मीर में अब भी सक्रिय हैं 115 आतंकी, चौंकाने वाले हैं सेना के आंकड़े

हादसे के घायलों को लेकर भी आयोग नजर बनाए रखे हुए है। इसलिए उसने कहा है कि घायलों को बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के लिए भी सरकार हर संभव प्रयास करे। उनके पुनर्वास के लिए भी जरूरी कदम उठाए जाएं।

यह भी पढ़ें: वाट्सऐप ग्रुप पर शेयर किया था पीएम मोदी का मजाक उड़ाने वाला वीडियो, केस दर्ज

दरअसल, केंद्रीय उर्जा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आरके सिंह गुरुवार को मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी के गठन का ऐलान कर चुके हैं। हालांकि इसकी रिपोर्ट एक महीने बाद ही आएगी। इसके साथ ही मुआवजे की भी घोषणा कर दी गई है।

बता दें कि बुधवार को एनटीपीसी की यूनिट में बॉयलर फटा था। इस हादसे में अब तक 30 लोग मारे जा चुके हैं, जबकि 100 से ज्यादा घायल हैं। घायलों का इलाज कई अस्पतालों में किया जा रहा है। इनमें लखनऊ का सिविल अस्पताल, केजीएमयू और पीजीआई भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली सरकार बनाम एलजी: सुप्रीम कोर्ट में चिदंबरम रखेंगे केजरीवाल सरकार का पक्ष

Share it
Top