Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

वाराणसी से सीधे कोलंबो के बीच चलेगी एयर इंडिया की फ्लाइट

यह फ्लाइट सप्ताह में केवल 2 दिन उपलब्ध रहेगी।

वाराणसी से सीधे कोलंबो के बीच चलेगी एयर इंडिया की फ्लाइट

वाराणसी से कोलंबो के बीच एयर इंडिया की सीधी विमान सेवा शुक्रवार से शुरू हो गई। एयर इंडिया के प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी ने बाबतपुर हवाईअड्डे पर हरी झंडी दिखाकर विमान सेवा का शुभारंभ किया।

ये भी पढ़ें- Air India अब विमान में नहीं परोसेगी नॉन-वेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मई महीने के अपनी दो दिवसीय श्रीलंका यात्रा के दौरान वाराणसी से श्रीलंका के बीच विमान सेवा शुरू कराने का वादा किया था। उन्होंने कहा था की इस साल अगस्त महीने से मेरे तमिल भाई-बहिन भी काशी विश्वनाथ की भूमि वाराणसी का दौरा कर सकेंगे।
काफी दिनों तक चली तैयारी के बाद एयर इंडिया ने वाराणसी-कोलंबो की सीधी उड़ान सेवा शुरू कर दी गई है। इस मार्ग में नए एयर बस नियो 320 को लगाया गया है जिसमें 180 सीटें है।
यह सभी इकोनोमी श्रेणी की सीटें हैं। वाराणसी से कोलंबो के बीच विमान सेवा सप्ताह में दो दिन, शुक्रवार व रविवार के लिए उपलब्ध होगी।
इसके शुरू होने से दोनों देशों के रिश्ते मजबूत होने के साथ पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उद्घाटन समारोह के दौरान लाल बहादुर शास्त्री हवाईअड्डे के हवाई निदेशक ए. के. राय भी उपस्थित थे।
पत्रकार वार्ता के दौरान लोहानी ने एयर इंडिया के काउंटर पर रंगोली बनाने वाले सीआईएसएफ के अधिकारियों को मुफ्त एयर टिकट प्रदान किया।
Next Story
Share it
Top