Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राहुल ने ट्विटर पर लिखी जेटली की गलत स्पेलिंग, अवमानना नोटिस जारी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ वित्त मंत्री अरुण जेटली के नाम की स्पेलिंग गलत लिखने के कारण अवमानना नोटिस जारी किया गया है।

राहुल ने ट्विटर पर लिखी जेटली की गलत स्पेलिंग, अवमानना नोटिस जारी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ वित्त मंत्री अरुण जेटली के नाम की स्पेलिंग गलत लिखने के कारण अवमानना का नोटिस जारी किया गया है।

राहुल गांधी ने 27 दिसंबर को ट्वीट किया कर लिखा था, 'डियर मिस्टर जेटली, देश को यह याद दिलाने के लिए धन्यवाद कि हमारे प्रधानमंत्री जो कहते हैं उसका वह अर्थ नहीं होता, और जो अर्थ होता है, पीएम वह बात नहीं कहते।'

इस ट्वीट में राहुल गांधी ने जेटली के नाम की स्पेलिंग गलत लिखी थी, जिसे भाजपा ने उनका अपमान बताया था। आपको बता दें कि इस ट्वीट में राहुल गांधी ने वित्त मंत्री के सरनेम Jaitley की स्पेलिंग की जगह Jaitlie लिखा था, इसी पर विवाद हुआ।

सूत्रों के मुताबिक, राज्यसभा के उपसभापति वेंकैया नायडू ने लोकसभा अध्यक्ष को राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना कार्रवाई की सिफारिश की, जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस जारी हुआ।

दरअसल राहुल गांधी लोकसभा के सदस्य हैं, ऐसे में राहुल के खिलाफ कार्रवाई का अधिकार लोकसभा स्पीकर को ही है। संभावना है कि यह मामला विशेषाधिकार कमेटी को सौंप दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड की सबसे सुरक्षित हवाई सफर देने वाली एयरलाइन्स, देखिए पूरी लिस्ट

आपको बता दें कि इस पर राज्यसभा के उपसभापति वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा सदस्य भूपेंद्र यादव के विशेषाधिकार नोटिस पर जल्दी ही अनिवार्य फैसला करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि यह लोकसभा के दायरे में आता है। इसलिए वेंकैया नायडू ने लोकसभा के अध्यक्ष को कार्यवाही की सिफारिश की है।

गलत स्पेलिंग पर हुआ विवाद

भाजपा सांसद भूपेंद्र यादव ने राज्यसभा में कहा कि इस सदन के लोगों की अपनी गरिमा है, जिसको राहुल ने धूमिल करने की कोशिश की है। इसके अलावा यादव ने कहा कि जिस तरह से राहुल ने जेटली के नाम का मजाक उड़ाया, वह विशेषाधिकारों के हनन के अंतर्गत आता है।

Next Story
Share it
Top