Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बीजेपी मंत्री सुभाष देशमुख ने 91 लाख पकड़े जाने के बाद दी सफाई

सहकारिता मंत्री सुभाष देशमुख की गाड़ी से चैकिंग के दौरान 91 लाख रुपये बरामद हुए थे।

बीजेपी मंत्री सुभाष देशमुख ने 91 लाख पकड़े जाने के बाद दी सफाई
मुंबई. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को शर्माने वाली एक घटना में महाराष्ट्र सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री और भाजपा नेता ने शुक्रवार को 91,50,000 हजार रुपए मूल्य के 500 और 1000 के नोटों को रखने की बात स्वीकार की। एक हिंदी वेबसाइट की खबर के अनुसार, इस मामले पर मंत्री सुभाष देशमुख ने इस पर कहा है कि चीनी मिल के मजदूरों को देने के लिए पैसे भेजे जा रहे थे।
बता दें कि बीते 8 नवंबर को ये नोट अचानक अमान्य घोषित कर दिए गए। इस संबंध में मैं कोई भी परिणाम भुगतने को तैयार हूं। पुराने नोट एक निजी वाहन से जब्त किए गए थे। यह वाहन देशमुख की ओर से नियंत्रित सोलापुर की एक गैर सरकारी संस्था लोक मंगल समूह का था। इस घटना से लोग अचंभित रह गए हैं। जब्ती की पुष्टि करते हुए गुरुवार को उस्मानाबाद के कलेक्टर प्रशांत नरनावरे ने संवाददाताओं से कहा कि जिले के निर्वाचन विभाग के एक उड़न दस्ते की ओर से उमरगा शहर के निकट वाहनों की नियमित जांच के दौरान इस धनराशि का पता चला था। वाहन को जब्त कर लिया गया और नकद राशि को जांच लंबित रहने तक जिला कोषागार में जमा कर दिया गया।
विपक्ष ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से इस मामले को गंभीरता से लेने की मांग करते हुए देशमुख को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है। गौरतलब है कि 8 नवंबर को प्रधानमंत्री ने 500 और 1000 के नोटों को चलन से बाहर कर दिया। तब से कालाधन जमा करने वाले खासे परेशान हैं। क्योंकि उन्हें समझ नहीं आ रहा कि आखिर कैसे अपने कालेधन को सफेद करें।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top