Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आरएसएस पर नहीं लगाया गांधी जी की हत्या का आरोप: राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि संस्थान के रूप में आरएसएस पर कभी आरोप नहीं लगाया

आरएसएस पर नहीं लगाया गांधी जी की हत्या का आरोप: राहुल
नई दिल्ली. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या में राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) का नाम जोड़ने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर मानहानि केस में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि उन्होंने इसके लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को एक संगठन के तौर पर कभी जिम्मेदार नहीं बताया । सुप्रीम कोर्ट में यह बातें राहुल गांधी की तरफ से मौजूद जानेमाने वकील कपिल सिब्बल ने कही। सुप्रीम कोर्ट बम्बई उच्च न्यायालय के समक्ष दिए गए राहुल गांधी के बयान को रिकॉर्ड में लेगा ।
इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक राहुल ने कोर्ट को बताया कि उन्होंने संस्थान के रूप में आरएसएस पर कभी आरोप नहीं लगाया, लेकिन इससे जुड़े उन लोगों पर आरोप लगाया था जिन्होंने महात्मा गांधी की हत्या की थी। अब यह माना जा रहा है कि आपराधिक मानहानि के मामले में राहुल गांधी को कोर्ट से राहत मिल सकती है और मुकदमा रद्द हो सकता है।
सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम मानते हैं कि राहुल गांधी ने कहा है कि उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या के लिए आरएसएस संस्थान को हत्यारा नहीं कहा था, सिर्फ जुड़े लोगों के लिए कहा था। ऐसे में आरएसएस के लिए मानहानि वाली बात नहीं लगती। इस मामले की अगली सुनवाई सुप्रीम कोर्ट 1 सितंबर को करेगा। गौर हो कि संघ के महाराष्ट्र स्थित भिवंडी इकाई के सचिव राजेश कुंटे ने राहुल गांधी पर आरोप लगाया था कि सोनाले में 6 मार्च को हुई एक चुनावी रैली में राहुल ने कहा था कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने गांधी जी की हत्या की।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
hari bhoomi
Share it
Top