Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नॉर्थ कोरिया परमाणु हमले के लिए तैयार

तानाशाह की क्रांतिकारी सेना परमाणु ऊर्जा से चलने वाले अमेरिकी युद्धपोत को एक ही हमले में नेस्तनाबूद करने के लिए तैयार है, जो उसकी सेना के लिए अपनी ताकत दिखाने का बेहतरीन मौका होगा।

नॉर्थ कोरिया परमाणु हमले के लिए तैयार
X

उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच तनातनी और बढ़ती जा रही है। अब उत्तर कोरिया ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा कि हमारा परमाणु बम तैयार है। किम जोंग ने अमेरिका में परमाणु बम का लक्ष्य रखा है।

जोंग का दावा है कि उनके शस्त्रागार में सबसे शक्तिशाली बम प्रक्षेपण के लिए तैयार है। इससे पहले प्योंग्यांग ने अमेरिका की जंगी जहाज पर हमला करने की धमकी दी है।

उत्तर कोरिया ने कहा कि वह यूएसएस कार्ल विन्सन को डूबा कर अपनी ताकत का प्रदर्शन करेगा। इसके लिए वह पूरी तरह से तैयार है।

बताते चलें कि अमेरिका के दो लड़ाकू जहाज वेस्टर्न पैसिफिक में जापान के साथ सैन्य अभ्यास कर रहे हैं। हाल ही में ट्रंप ने यूएसएस कार्ल विन्सन को पश्चिमी प्रशांत महासागर में उत्तर कोरिया की ओर बढ़ने का आदेश दिया था।

उत्तर कोरिया के सरकारी अखबार ‘रोडोंग सिनमून’ के अनुसार, तानाशाह की क्रांतिकारी सेना परमाणु ऊर्जा से चलने वाले अमेरिकी युद्धपोत को एक ही हमले में नेस्तनाबूद करने के लिए तैयार है, जो उसकी सेना के लिए अपनी ताकत दिखाने का बेहतरीन मौका होगा।

आपको बतादें कि बीते 15 अफ्रैल को उत्तर कोरिया ने देश के संस्थापक किम सुंग द्वितीय की 105वीं जयंती पर अपनी सैन्य फौजी ताकत का प्रदर्शन किया था।

अमेरिकी ने अपने युद्धपोत कार्ल विन्सन को अपने बेड़े के साथ उत्तर कोरिया के करीब जाने का आदेश दिया था।

हालांकि अमेरिका ने यह नहीं बताया है कि यह बेड़ा अभी कहां है। अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने शनिवार को कहा था कि युद्धपोत अगले कुछ दिनों में अपनी मंजिल तक पहुंच जाएगा।

कार्ल विन्सन के साथ सैन्य युद्धाभ्यास के लिए जापान ने भी दो जहाज भेजे हैं। उत्तर कोरिया ने अमेरिका के साथ दक्षिण कोरिया और जापान पर भी हमले की चेतावनी दी है।

हालांकि दूसरे विश्वयुद्ध के बाद जापान के पास ऐसी सेना नहीं है जो ऐसे किसी हालात से निपट सके। लेकिन उत्तर कोरिया के तल्ख होते तेवर के बाद वहां भी ऐसे हथियारों को हासिल करने की मांग उठने लगी है जो उत्तर कोरिया की मिसाइलों को जवाब दे सकें।

अमेरिका और दक्षिण कोरिया को आशंका है कि उत्तर कोरिया अगले कुछ हफ्तों में एक और परमाणु परीक्षण कर सकता है। लिहाजा दक्षिण कोरिया ने भी अपनी सेना को हाई अलर्ट पर रखा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story