logo
Breaking

मौसम: पहाड़ों पर बर्फबारी और उत्तर भारत समेत दिल्ली में बारिश

उत्तर भारत में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है तो वहीं मैदानी ईलाकों में रुक रुक कर बारिश हो रही है।

मौसम: पहाड़ों पर बर्फबारी और उत्तर भारत समेत दिल्ली में बारिश

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में बीते दिन बर्फबारी हुई जबकि मैदानी इलाकों में छिटपुट बारिश से हालात और सर्द बने रहे।

मौसम विभाग के मुताबिक, कश्मीर घाटी में बर्फबारी या बारिश का अनुमान जताया है। कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में मौसम पहले से सर्द है।
हालात ऐसे हैं कि यहां पानी पाइप के भीतर जम गया। मैदानी इलाकों में कोहरे से यातायात प्रभावित हुआ। आसमान में बादल छाए रहने से तापमान तेजी से गिरा।

मैदानी ईलाकों में बारिश

वहीं दिल्ली में हल्की बारिश और कोहरे के कारण मौसम ठंडा हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, शहर का न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। पंजाब में अमृतसर, लुधियाना और पटियाला में तापमान क्रमश: 6.7 डिग्री, 6.4 डिग्री और 9.6 डिग्री दर्ज किया गया।

पहाड़ों में बर्फबारी

हिमाचल के शिमला और आस पास के इलाकों सिरमौर, सोलन और लाहौल तथा स्पीति में बर्फबारी हुई। कश्मीर के करगिल में तापमान शून्य से 19.2 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। लेह में पारा शून्य से 14 डिग्री सेल्सियस कम रहा। श्रीनगर में शून्य से 3.7 डिग्री सेल्सियस नीचे तापमान दर्ज किया गया। उत्तराखंड में अगले 24 घंटे रुक रुक कर बारिश की संभावना है।
Loading...
Share it
Top