Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में ठंड ने दी दस्तक, अगले तीन दिन ऐसा रहेगा मौसम

कई हिस्से कोहरे की गहरी चादर में लिपटे हैं और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में दोबारा बर्फबारी हुई है।

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में ठंड ने दी दस्तक, अगले तीन दिन ऐसा रहेगा मौसम

दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड में दस्तक दे दी है। बीते शनिवार को ठंड की चपेट में रहे उत्तर भारत में रविवार को भी मौसम और ज्यादा ठंडा रहने का अनुमान है।

बता दें कि कई हिस्से कोहरे की गहरी चादर में लिपटे हैं और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में फिर दोबारा बर्फबारी हुई है। जिसके चलते नेशनल हाईवे और रेल यातायात प्रभावित हुआ है।

इसे भी पढ़ें- पूर्वोत्तर के लिए पीएम ने खोला पिटारा, इन बड़ी योजनाओं की घोषणा

दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन दिनों में पारा और गिर सकता है। तापमान करीब 7 डिग्री के आसपास बना रहेगा। मौसम विभाग ने बताया कि अगर हवाएं उत्तरी क्षेत्र में बनी रहती तो उत्तरी क्षेत्र में बर्फबारी की वजह से तापमान कम से कम दो से तीन डिग्री तक गिर गया होता।

उत्तर भारत सर्दी के साथ कोहरे ने भी पेरशानी बढ़ा दी है। कोहरे होने से दृश्यता घटी है और दिल्ली आने वाली कई ट्रेने अपने समय से देरी से चल रही है।

जम्मू-कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र के कारगिल में कल की रात इस मौसम की सबसे सर्द रात रही। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शहर में पारा शून्य से 11.2 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 9.6 डिग्री सेल्सियस रहा। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

इसे भी पढ़ें- पूर्वोत्तर में पीएम: आईजोल पहुंचे PM मोदी, कहा- वादा है, गरीबों को मुफ्त में मिलेगी बिजली

दिल्ली में रविवार को भी दिन की शुरुआत कोहरे और सर्दी के साथ हुई। शनिवार को दिल्ली में न्यूनतम पारा आठ डिग्री सेल्सियस रहा। हालांकि दोपहर में धूप खिलने से पारा 19 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

Share it
Top