Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय वार्ता की नहीं है कोई योजना: संयुक्त राष्ट्र महासभा

संयुक्त राष्ट्र महासभा ने कहा कि अगले महीने न्यूयॉर्क में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पाकिस्तानी समकक्ष शाह मेहमूद कुरेशी के बीच किसी भी द्विपक्षीय वार्ता की कोई योजना नहीं है।

भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय वार्ता की नहीं है कोई योजना: संयुक्त राष्ट्र महासभा

पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार आने के बाद भारत को पाक के साथ रिश्ते सुधराने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन इन उम्मीदों पर विराम लग सकता है। संयुक्त राष्ट्र महासभा ने कहा कि अगले महीने न्यूयॉर्क में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पाकिस्तानी समकक्ष शाह मेहमूद कुरैशी के बीच किसी भी द्विपक्षीय वार्ता की कोई योजना नहीं है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा ने कहा कि दोनों देशों के बीच होने वाली द्विपक्षीय वार्ता से संबंधित को रिपोर्ट अभी तक मौजूद नहीं है। लेकिन भारत सरकार चाहती है कि पाकिस्तान किसी भी वार्ता में शामिल होने से पहले आतंक के खिलाफ ठोस कार्रवाई करे।

भारत 2016 में उड़ी में पठानकोट एयरबेस और सेना शिविर पर हुए हमले और हालिया आतंकवादी हमलों पर पाकिस्तान से कार्रवाई का इंतजार कर रहा है। इसके अलावा भारत 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले पर भी न्याय का इंतजार कर रहा है।

भारत ने पाकिस्तान से पिछले दस सालों से इस मामले में मुकदमा चलाने के लिए कहा था, लेकिन पाकिस्तान भारत को आंतकवाद के मुद्दों पर सिर्फ संतुष्ट‍ि देता रहा है।

पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार बनने से आंतकवाद पर कार्रवाई होने के संकेत जरूर हैं। लेकिन पाकिस्तानी सरकारों की ये फितरत रही है कि भारत को इंटरनेशनल स्तर आंतकवाद पर कार्रवाई करने को लेकर गुमराह करता रहा है।

Loading...
Share it
Top