Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सोशल मीडिया पर गाली देने से बचें युवा, देश के विकास में दें योगदानः पीएम मोदी

पीएम मोदी का मानना है कि अमर्यादित भाषा इस माध्यम को खत्म करके रख देगी।

सोशल मीडिया पर गाली देने से बचें युवा, देश के विकास में दें योगदानः पीएम मोदी
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर अपने फॉलोअर्स से कहा है कि वे सोशल मीडिया पर सकारात्मक रुख अपनाएं और किसी के भी बारे में अभद्र व अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल न करें।
पीएम मोदी का मानना है कि अमर्यादित भाषा इस माध्यम को खत्म करके रख देगी। उन्होंने देश के युवाओं से विकास में योगदान करने के लिए सोशल मीडिया में सकारात्मक और सृजनात्मक ऊर्जा का उपयोग करने के लिए कहा।
एक जुलाई को डिजिटल इंडिया सप्ताह के शुभारंभ के बाद प्रधानमंत्री ने गुरुवार को अपने आवास पर सोशल मीडिया खासकर ट्विटर पर सक्रिय रहने वाले लगभग सवा सौ प्रमुख लोगों से मुलाकात की। चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर उनके लिए इस्तेमाल किए जाने वाले अपशब्दों को छापा जाए, तो इतना कागज लगेगा, जिससे सारा ताजमहल ढंका जा सकता है।
प्रधानमंत्री ने माइगोव पर सक्रिय लोगों से मुलाकात के दौरान उन्हें सोशल मीडिया व डिजिटल लोकतंत्र की ताकत के बारे में बताया और उन्हें सकारात्मक तरीके से भागीदारी करने को कहा।
कार्यक्रम में शामिल भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अरविंद गुप्ता के अनुसार, प्रधानमंत्री ने हम सभी लोगों से डिजिटल इंडिया कार्यक्रम को सफल बनाने को कहा है, जिससे सरकार के साथ विचारों को सीधे तौर पर साझा किया जा सके। उन्होंने सक्रिय कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित किया कि वे माइगोव प्लेटफॉर्म पर अपने अनुभव और विचार साझा करते रहें। गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री का सकारात्मक संदेश था कि अगर कोई तीखा या नकारात्मक टिप्पणी करे, तो उसको भी अनदेखा करें और सकारात्मक टिप्पणियां ही करें।
नीचे की स्लाइड्स में पढिए, खबर से जुड़ी पूरी जानकारी -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top