Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नोटबंदी के समर्थन में सुशासन बाबू, कहा- बेनामी संपत्ति पर हो एक्शन

नीतीश कुमार ने कहा प्रतिबंध से दो नंबर का कारोबार और जाली नोट अपने आप समाप्त होगा

नोटबंदी के समर्थन में सुशासन बाबू, कहा- बेनामी संपत्ति पर हो एक्शन
नई दिल्ली. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 500 और 1000 रूपये के नोट पर प्रतिबंध लगाए जाने की हिमायत करते हुए बुधवार को कहा कि केंद्र सरकार को बेनामी संपत्ति पर भी हमला अतिशीघ्र करना चाहिए। एनबीटी के मुताबिक, नीतीश ने निश्चय यात्रा के दूसरे चरण में बुधवार को यहां चेतना सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं तो 500-1000 रुपये के नोटों पर प्रतिबंध लगाए जाने के फैसले का हिमायती हूं। इससे कालाधन बाहर आएगा। जो जमाकर रखे हुए थे, उसे बैंक में जमा करना होगा।
ख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि काला धन के बाद अब सरकार को बेनामी संपत्ति रखने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करनी चाहिए। कई लोग दो नंबर का कारोबार कर ऐश कर रहे हैं। उनके खिलाफ भी कार्रवाई करने की जरूरत है। हालांकि मुख्यमंत्री ने सरकर की नोटबंदी की तैयारियों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि कुछ करने के पहले सरकार को सोच लेना चाहिए। आज बैकों के बाहर लोगों की लंबी-लंबी कतारें लग रही हैं। सरकार द्वारा लोगों की इस परेशानी को भी जल्द हल करना चाहिए।
तो वही दूसरी तरफ उन्होंने इसके लिए पुलिस महानिदेशक को भी आवश्यक कदम उठाने को कहा। केंद्र सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा, वही वादा करते हैं, जिसे पूरा कर सकें। जुमलेबाजी में विश्वास नहीं रखते।मुख्यमंत्री ने लोगों की समस्याओं का हल करने के लिए लोक शिकायत निवारण कानून बनाने को बिहार में अभिनव प्रयोग की संज्ञा दी। कहा कि लोग हर तरह की समस्या लेकर आ रहे हैं। इससे समाधान हो रहा है। जनता दरबार के माध्यम से केवल इसका प्रयास किया जा रहा था।मुख्यमंत्री ने राज्य के युवाओं के लिए कौशल विकास पर भी जोर दिया।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top