Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मुंबई: गडकरी ने देश की सबसे बड़े क्रूज टर्मिनल की आधारशिला रखी, डेढ़ लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

केन्द्रीय परिवहन और जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, मुंबई में जवाहर लाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट विशेष आर्थिक क्षेत्र से डेढ़ लाख लोगों को रोज़गार मिलेगा

मुंबई: गडकरी ने देश की सबसे बड़े क्रूज टर्मिनल की आधारशिला रखी, डेढ़ लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

केन्द्रीय परिवहन और जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, मुंबई में जवाहर लाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट विशेष आर्थिक क्षेत्र से डेढ़ लाख लोगों को रोज़गार मिलेगा। गडकरी ने आज मुंबई अंतरराष्ट्रीय क्रूज़ टर्मिनल की आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि मुंबई में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं और अगले पांच वर्षों में 950 क्रूज़ मुंबई आएंगे।

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने आज यहां कहा कि मुंबई पोर्ट ट्रस्ट मध्य मुंबई में जमीनों को कृषि योग्य बना विश्व का सबसे बड़ा बगीचा तैयार करेगा।

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट जज नियुक्ति: वकील से सीधे जज बनेंगी इंदू मल्होत्रा, ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला

गडकरी ने 300 करोड़ रुपये की लागत से यहां बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल के शिलान्यास समारोह में कहा, ‘‘मुंबई पोर्ट ट्रस्ट मुंबई में विश्व का सबसे बड़ा बगीचा बनाने के लिए 350 हेक्टेयर जमीन को कृषि योग्य बनाएगा।'

उन्होंने कहा कि यह पहले ही शहर की विकास योजना का हिस्सा है। उन्होंने मुंबई पोर्ट ट्रस्ट को विशेष नियोजन प्राधिकरण का दर्जा देने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से अपने विशेषाधिकार के इस्तेमाल की अपील की। कार्यक्रम में मौजूद फड़नवीस ने साफ किया कि उनकी सरकार यह दर्जा दे देगी।

यह भी पढ़ें- केरल: महिला के जबरन धर्म परिवर्तन कराने के मामले में 2 गिरफ्तार, ISIS को जा रहे थे बेचने

पेार्ट ट्रस्ट के चेयरमैन संजय भाटिया ने बाद में संवाददाताओं को बताया कि यह बगीचा 300 एकड़ों में फैला होगा जो लंदन के हाइड पार्क से भी बड़ा होगा।

Next Story
Share it
Top