Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नीता अंबानी एशिया की सबसे ताकतवर महिला उद्यमी-फोर्ब्स

फोर्ब्स सूची में आठ भारतीय महिलाओं ने स्थान बनाया है।

नीता अंबानी एशिया की सबसे ताकतवर महिला उद्यमी-फोर्ब्स

नई दिल्ली. रिलायंस फाउंडेशन की प्रमुख नीता अंबनी को फोर्ब्स ने एशियाई की सबसे शक्तिशाली महिला कारोबारी करार दिया है। फोर्ब्‍स ने इस क्षेत्र की 50 प्रमुख महिला उद्यमियों की सूची में नीता अंबनी को शीर्ष पर रखा हैं। इस सूची में नीता अंबानी सहित आठ भारतीय महिलाओं ने स्थान बनाया है। एसबीआई की अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अरुंधती भट्टाचार्य को 2016 में एशिया की 50 शक्तिशाली महिला कारोबारी की सूची में दूसरा स्थान दिया गया है। जिसमें चीन, इंडोनेशिया, आस्ट्रेलिया, वियतनाम, थाइलैंड, हांगकांग, जापान, सिंगापुर, फिलिपीन और न्यूजीलैंड की प्रभावशाली महिलाएं शामिल हैं।

इसके अलावा सूची में स्थान हासिल करने वालों में मु सिग्मा की कार्यकारी अधिकारी अंबिगा धीरज, वेलस्पन इंडिया की मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिपाली गोयनका, आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक चंदा कोचर, वीएलसीसी हेल्थकेयर की उपाध्यक्ष वंदना लुथरा और बायोकॉन की अध्यक्ष किरण मजूमदार शामिल हैं।

हिन्दुस्तान के अनुसार फोर्ब्स ने कहा, इस सूची में स्वीकार किया गया है कि कारोबारी दुनिया में महिलाएं अपनी जगह बना रही हैं लेकिन स्त्री-पुरुष असमानता बरकरार है। महिलाएं यह समझने की बेहतर स्थिति में हैं कि उन्हें नेतृत्व की स्थिति में आने और वहां बने रहने के लिए क्या करना होगा।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top