Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नीरव मोदी का भाई 50 किलोग्राम सोने की ज्वैलरी के साथ फरार, मनी लॉन्ड्रिंग करने का शक

पंजाब नेशनल बैंक से करोड़ों रुपयों की हेराफेरी करके फरार चल रहे हीरा कारोबारी नीरव मोदी का सौतेला भाई नेहल 50 किलोग्राम सोने के साथ गायब है।

नीरव मोदी का भाई 50 किलोग्राम सोने की ज्वैलरी के साथ फरार, मनी लॉन्ड्रिंग करने का शक

पंजाब नेशनल बैंक से करोड़ों रुपयों की हेराफेरी करके फरार चल रहे हीरा कारोबारी नीरव मोदी का सौतेला भाई नेहल दुबई के एक सेफहाउस से 50 किलोग्राम सोने के साथ गायब है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेहल जिस ज्वैलरी को लेकर फरार हुआ है उसे नीरव के एक रीटेल आउटलेट से बेचने के लिए रखा गया था।
गौरतलब है कि पीएनबी धोखाधड़ी मामले में नीरव मोदी के खिलाफ सीबीआई जांच शुरू होने के बाद वह फरार हो गया। ऐसे में माना जा रहा है कि उसे आशंका थी की जांच एजेंसियां दुबई पहुंच सकती हैं। नेहल, मेहुल चौकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स के साथ जुड़ा हुआ था। पीएनबी धोखाधड़ी के मामले में सीबीआई ने नेहल को अभी आरोपी नहीं बनाया है, लेकिन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग करने में उसकी भूमिका भी बताई है।
गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 14 हजार करोड़ के पीएनबी घोटाले मामले में हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उनके सहयोगियों के खिलाफ पहली चार्जशीट दाखिल की। 12000 पेज की चार्जशीट प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) की विभिन्न धाराओं के तहत विशेष कोर्ट में दायर की गई। ईडी के अधिकारियों ने बताया था कि नीरव मोदी, उसके सहयोगियों और कारोबार के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज की गई है।

चार्जशीट में नेहल भी आरोपी

ईडी द्वारा हाल ही में दाखिल की गई चार्जशीट में 24 आरोपियों में से एक नेहल भी है। इन पर बैंक अधिकारियों को अपनी कंपनियों के लिए पंजाब नेशनल बैंक से फर्जी लेटरर्स ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) जारी करने के लिए बरगलाने का आरोप है। हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी और कारोबार के खिलाफ जल्द दूसरी चार्जशीट दायर की जा सकती है।
Next Story
Top