Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PNB Scam: हीरा कारोबारी नीरव मोदी की कंपनी पहुंची कोर्ट, जानें पूरा मामला

पीएनबी महाघोटाला में प्रवर्तक निदेशाल ने नीरव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर रखा है।

PNB Scam: हीरा कारोबारी नीरव मोदी की कंपनी पहुंची कोर्ट, जानें पूरा मामला
X

बैंक पंजाब नेशनल बैंक में 11,400 करोड़ रुपए की चपत लगाने वाले हीरा कारोबारी नीरव मोदी की मुश्किलें देश ही नहीं विदेशों में भी बढ़ती नजर आ रही हैं। अमेरिका में नीरव की कंपनी फायरस्टार डायमंड ने न्यूयॉर्क की एक कोर्ट में अर्जी दी है।

कंपनी ने कोर्ट से कहा कि उसकी कंपनी दिवालिया हो चुकी है। जिसको लेकर उसने कोर्ट में अर्जी पेश की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला जज सीन एच लेन को सौंपा गया है। जो इस पूरे मामले की सुनवाई करेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी का बिजनेस अमेरिका, यूरोप, पश्चिम एशिया और भारत सहित कई देशों में फैला है। कोर्ट में पेश की गई अर्जी में कंपनी ने 10 करोड़ डॉलर की संपत्तियों और कर्ज का जिक्र किया है।

ये भी पढ़ें - थप्पड़ कांड: अरविंद केजरीवाल के सलाहकार गए छुट्टी पर, बताई ये वजह

बता दें कि नीरव मोदी, उनके रिश्तेदार मेहुल चोकसी और उनसे जुड़ी कंपनियों पर पीएनबी से 12,717 करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े का आरोप लगाया है। भारत में नीरव के खिलाफ लगातार शिकंजा कसता जा रहा है।

बता दें कि देश का सबसे बड़ा बैंकिंग घोटाला 11 हजार 400 करोड़ से बढ़कर 12 हजार 700 करोड़ तक पहुंच गया है। पीएनबी ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के 1 हजार 323 करोड़ रुपये के नया घोटाला सामने आया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story