logo
Breaking

आतंकवाद को खत्म करने के लिए सामने आया अमेरिका, ISIS को लेकर की ये बड़ी अपील

राजदूत ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे देशों के साथ अमेरिका अपना सहयोग बढ़ाएगा और इस दिशा में मजबूत ताकत बना रहेगा।

आतंकवाद को खत्म करने के लिए सामने आया अमेरिका, ISIS को लेकर की ये बड़ी अपील

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने सभी देशों से अपील की है कि वह यह सुनिश्चित करें कि उनके देशों में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों को करारी हार का सामना करना पड़े।

ये भी पढ़ेंः पाक पीएम इमरान खान ने केरल त्रासदी पर जताया दुख, बाढ़ पीड़ितों की मदद की पेशकश की

राजदूत ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे देशों के साथ अमेरिका अपना सहयोग बढ़ाएगा और इस दिशा में मजबूत ताकत बना रहेगा। उन्होंने सुरक्षा परिषद में कल बताया कि इस आतंकवादी समूह की विचारधारा विश्व के नए-नए स्थानों पर अपना पैर पसार रही है।

यह एक ऐसा दुश्मन है जो अपने आपको किसी भी स्थान पर ढाल रहा है। हेली ने देशों से अपील की है कि वह चतुराई के साथ इस्लामिक स्टेट को करारी हार दें और ऐसे संघर्ष क्षेत्रों को समाप्त करें जहां चरमपंथी समूहों को पलने-बढ़ने का मौका मिलता है।

ये भी पढ़ेंः अगले हफ्ते उत्तर कोरिया का दौरा करेंगे पोम्पिओ, फोर्ड के अधिकारी को दूत नियुक्त किया

उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र आईएसआईएस और तालिबान के खिलाफ लड़ाई में मजबूत ताकत बनी रहेगी। वहीं दूसरी तरफ इस्लामिक स्टेट का सरगना अबू बकर अल बगदादी की कथित नई ऑडियो रिकॉर्डिंग में उसने मुस्लिमों से ‘जिहाद’ छेड़ने का आह्वान किया है।

Loading...
Share it
Top