Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नाइजीरियाः चर्च की छत गिरने से 160 लोगों की मौत

स्थानीय अस्पताल के निदेशक का कहना है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है

नाइजीरियाः चर्च की छत गिरने से 160 लोगों की मौत
लागोस. दक्षिण नाइजीरिया के एक चर्च का लोहे गर्डर और छत गिरने से वहां प्रार्थना करने आए लगभग 160 लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय अस्पताल के निदेशक का कहना है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।
यूनिवर्सिटी ऑफ उयो टीचिंग हॉस्पिटल के मेडिकल निदेशक इटेट पीटर्स ने बताया कि उयो शहर के मुर्दाघर शनिवार को इस हादसे के बाद भर गए हैं। यह चर्च अभी बन रहा था और इसे बनाने वाले मजदूर इसे जल्द से जल्द पूरा करने की कोशिश में थे। चर्च में जब यह हादसा हुआ, तब आकवा इबोम राज्य के गवर्नर उडोम इमैनुएल सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे। हादसे के बाद मजदूरों ने चर्च का निर्माण कर रही जूलियस बर्जर कंस्ट्रक्शन कंपनी के मैनेजर को हादसे के बारे में सूचित किया।
एक युवा नेता एडिकन पीटर्स ने बताया कि उयो शहर के निजी मुर्दाघरों में सैकड़ों की संख्या में शव पड़े हैं। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग चुपचाप अपने संबंधियों के शव घर ले गए हैं क्योंकि मुर्दाघरों में शव रखे जाने के लिए जगह नहीं है।
वहीं, कुछ पत्रकारों ने चर्च के अधिकारियों पर आरोप लगाया है कि वह उन्हें घटनास्थल पर नहीं जाने दे रहे हैं। राज्य के गवर्नर के प्रवक्ता ने कहा है कि राज्य सरकार इस बात की जांच कर रही है कि कहीं भवन निर्माण में किसी तरह की लापरवाही तो नहीं बरती गई है।
गौरतलब है कि नाइजीरिया में भवन निर्माण करने वाली कंपनियों में होने वाले भ्रष्टाचार के कारण अक्सर इमारतें गिरती रहती हैं। साल 2014 में एक बहुमंजिला इमारत गिरने से 116 लोगों की मौत हो गई थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top