Breaking News
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान के साथ शर्तें रखते हुए युद्धविराम की घोषणा, तालिबान का अभी तक कोई रिस्पांस नहींमौसम विभाग अलर्ट: अगले तीन घंटों में यूपी के 11 जिलों बारिश की संभावनापाक आर्मी को गले लगाने पर सिद्धू की मुश्किल बढ़ीदिल्ली समेत एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, कई इलाकों में झमाझम बारिशअंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कमर टूटी, लंदन पुलिस को मिली बड़ी कामयाबीरेड अलर्ट : केरल में बाढ़ से अबतक 357 लोगों की मौत, NDRF का अब तक का सबसे बड़ा अभियान जारीअटल बिहारी वाजपेयीः अस्थियों को समेटनें पहुंची बेटी, हरिद्वार विसर्जित होंगी अटल जी की अस्थियांआज हरिद्वार में होगा अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि विसर्जन, पीएम और शाह भी रहेंगे मौजूद
Top

नगालैंड के पूर्व मुख्यमंत्री जेलियांग को तलब करेगी एनआईए

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 14 2018 7:20AM IST
नगालैंड के पूर्व मुख्यमंत्री जेलियांग को तलब करेगी एनआईए

राष्ट्रीय जांच एजेंसी( एनआईए) नगालैंड के पूर्व मुख्यमंत्री टी आर जेलियांग को नया समन जारी करेगी।   

आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि कथित आतंक वित्तपोषण मामले के सिलसिले में पूछताछ के लिए जेलियांग के एनआईए के समक्ष पेश नहीं होने के बाद उन्हें एक नया समन जारी किया जायेगा। संघीय आतंकवाद विरोधी एजेंसी ने जेलियांग को आज यहां उसके मुख्यालय में पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा था। 
 
 
उन्होंने बताया कि जेलियांग ने एनआईए के समक्ष पेश होने में असमर्थता जाहिर की। एजेंसी उन्हें नया समन जारी करेगी। 
 
एजेंसी के अधिकारियों के अनुसार एनआईए एक व्यापक घोटाले की जांच कर रही है जिसमें नगालैंड सरकार की धनराशि कथित रूप से उग्रवादी समूह एनएससीएन (खापलांग) और अन्य क्षेत्रीय उग्रवादी संगठनों को पहुंचाई गई। 
 
सूत्रों ने बताया कि एजेंसी वर्ष 2016 से कथित आतंक वित्तपोषण की जांच कर रही है।
 
जेलियांग 24 मई, 2014 से 19 फरवरी, 2017 और 19 जुलाई, 2017 और सात मार्च, 2018 के दौरान नगालैंड के मुख्यमंत्री थे। नेफ्यू रियो राज्य के नये मुख्यमंत्री बने है और उन्होंने गुरूवार को मुख्यमंत्री पद का कामकाज संभाला है। नगालैंड पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के नेता जेलियांग इस समय विपक्ष के नेता है।
 
 
उनके कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में आरोप लगाया गया है कि इस कदम के पीछे राजनीतिक मंशा और प्रतिशोध है।
 
बयान में कहा गया,‘‘ जेलियांग ने एनआईए को लिखा है कि वह इस तरह के अल्प अवधि के नोटिस पर उसके समक्ष पेश होने में असमर्थ हैं और अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि विधानसभा सत्र की वजह से उन्हें विपक्ष के नेता के रूप में शामिल होना भी आवश्यक है।' 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
nia will issue new summons to nagalands former chief minister

-Tags:#NIA#former chief minister#TR Jailiang#Nagaland#scam
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo