Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उरी अटैक: NIA ने शुरू की उरी हमले की जांच

दिल्ली से उरी पहुंचे जांच दल ने अहम सबूतों को अपने कब्जे में लिया है।

उरी अटैक: NIA ने शुरू की उरी हमले की जांच
नई दिल्ली. उरी में हुए आतंकी हमले के बाद एनआईए ने भी अपनी जांच शुरू कर दी है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अधि‍कारियों ने मारे गए चारों आंतकियों के फिंगर प्रिंट और खून के सैंपल जमा किए हैं। इसके साथ ही सेना दशतगर्दों से बरामद हथियार और सामान भी एनआईए के सुपुर्द करेगी। एनआईए ने इस मामले में एफआईआर भी दर्ज कर ली है।
दिल्ली से उरी पहुंचे जांच दल ने सेना अधिकारियों से बातचीत की और मौका-ए-वारदात से मिले अहम सबूतों को अपने कब्जे में लिया है। सेना के अधिकारियों ने एनएआईए को बरामद चार एके-47, चौदह मैगजीन, सैटेलाइट डिवाइस, जीपीएस फोन, लैपटॉप, हैंड ग्रेनेड समेत खाने-पीने की तमाम चीजें सौंप दी हैं।
आतंकियों से बरामद किए गए सामान और हथियारों की एफबीआई की लैब में जांच होगी। आतंकियों से बरामद सामान में सबसे अहम सबूत जीपीएस फोन और सैटेलाइट डिवाइस है। इसका इस्तेमाल आतंकियों ने सरहद पार अपने आका को फोन करने और लोकेशन ट्रैकिंग के लिए किया था। एनएआईए इन जीपीएस फोन और सैटेलाइट डिवाइस को अमेरिका के एफबीआई फोरेंसिक लैब भेजने जा रही है।
एनआईए इस जांच में आतंकियों के खुफिया रास्तों और उरी के सेना मुख्यालय पहुंचाने की गंभीरता से जांच-पड़ताल की जाएगी। इसमें आतंकियों ने हमले के समय किस से बात की जानने की यह भी जानना जरुरी है। उनके आकाओं तक पहुंचाने की इस जांच से पाकिस्तान का सच भी सामने आएगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top