Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

NIA का बड़ा खुलासा : दिल्ली-यूपी में 17 जगह छापे, 7.5 लाख कैश, 100 मोबाइल और 135 सिम कार्ड बरामद

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के नए मॉड्यूल ''हरकत उल हर्ब-ए-इस्लाम'' के सिलसिले में उत्तर प्रदेश और दिल्ली में 17 ठिकानों तलाशी ली है।

NIA का बड़ा खुलासा : दिल्ली-यूपी में 17 जगह छापे, 7.5 लाख कैश, 100 मोबाइल और 135 सिम कार्ड बरामद

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के नए मॉड्यूल 'हरकत उल हर्ब-ए-इस्लाम' के सिलसिले में उत्तर प्रदेश और दिल्ली में 17 ठिकानों तलाशी ली है।

इस संबंध में NIA के IG आलोक मित्तल ने बताया कि हमने दिल्ली के सीलमपुर और उत्तर प्रदेश के अमरोहा, हापुड़, मेरठ और लखनऊ में तलाशी ली गई है। यहां से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है, जिनमें देसी रॉकेट लॉन्चर भी शामिल हैं।

उन्होंने आगे बताया कि ठिकानों से कुल 7.5 लाख रुपए, करीब 100 मोबाइल फोन, 135 सिम कार्ड, लैपटॉप और मेमोरी कार्ड जब्त किए गए हैं। सर्च अभियान अभी चल रहा है। इस संबंध में 16 संदिग्धों से पूछताछ की गई है जिनमे से 10 आरोपियों को गिरफ्तार करने का फैसला लिया गया है।

आरोपियों ने राजनेता और अन्य अहम शख्सियतें और महत्वपूर्ण और सुरक्षा ठिकानों को निशाना बनाए हुए थे। IG आलोक मित्तल ने आगे बताया कि इनकी तैयारियों का देखकर ऐसे संकेत मिले हैं कि ये सभी नजदिकी भविष्य में रिमोट कंट्रोल या फिदायीन हमलों के जरिये विस्फोट करने की योजना बना रहे थे।

हरकत उल हर्ब-ए-इस्लाम आईएसआईएस से प्रेरित नया मॉड्यूल है। यह मॉड्यूल एक विदेशी एजेंट से संपर्क में था फिलहाल पहचान होनी वाकी है। मॉड्यूल के गैंग लीडर को मुफ्ती सोहैल कहा जाता है। मुफ्ती सोहैल दिल्ली रहता है और उत्तर प्रदेश के अमरोहा का मूल निवासी है जहां पर वह मस्जिद में काम करता है।

Share it
Top