Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अगला चुनाव मंडल, अंबेडकर, गांधी बनाम गोडसे और गोलवलकर के रूप में होगाः तेजस्वी यादव

राजद नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में एक तरफ ‘मंडल, अंबेडकर और गांधी'' की विचारधारा होगी तो दूसरी तरफ ‘गोडसे और गोलवलकर'' की विचारधारा होगी।

अगला चुनाव मंडल, अंबेडकर, गांधी बनाम गोडसे और गोलवलकर के रूप में होगाः तेजस्वी यादव

राजद नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में एक तरफ ‘मंडल, अंबेडकर और गांधी' की विचारधारा होगी तो दूसरी तरफ ‘गोडसे और गोलवलकर' की विचारधारा होगी।

यादव ने ‘समकालीन राजनीति में युवाओं की भूमिका' विषय पर आयोजित संगोष्ठी में केन्द्र की राजग सरकार पर देश में सांप्रदायिक टकराव को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुये कहा कि देश की अर्थव्यवस्था और संविधान खतरे में है।
उन्होंने कहा ‘‘मेरा मानना है कि 2019 की लड़ाई मंडल, अंबेडकर और गांधी बनाम गोडसे एवं गोलवलकर के रूप में होगी। इसमें कौन ताकतवर साबित होगा, यह देखने वाली बात होगी।'
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष यादव ने कहा कि उन्हें लगता है कि ‘कमंडल' की विचारधारा को मानने वालों को खत्म करने का दौर चल रहा है। संविधान और अर्थव्यवस्था पर खतरे के बारे में उन्होंने कहा कि धार्मिक आधार पर टकराव की भूमिका तैयार की जा रही है और सत्ता में बैठे लोग इसे गुपचुप तरीके से बढ़ावा देने में लगे हैं।
यादव ने देशभक्ति के मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को निशाना बनाते हुये कहा ‘‘जो लोग नागपुर (आरएसएस मुख्यालय) में तिरंगा नहीं फहरा सकते वे देशभक्ति का प्रमाणपत्र बांटेंगे।'
उन्होंने विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ युवाओं से एकजुट होने की अपील करते हुये कहा कि उनके पिता लालू प्रसाद ने सामाजिक न्याय की लड़ाई बिना कोई समझौता किये लड़ी।
उन्होंने कहा ‘‘मेरे पिता ने सांप्रदायिक और मनुवादियों को सत्ता में आने से रोकने की चुनौती दी थी और इसीलिये वह इनके निशाने पर रहे लेकिन वह अपने संघर्ष के बलबूते इस लड़ाई में मजबूत होकर उभरे।'
यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुये कहा कि अगर हर कोई पकोड़ा बेचने लगेगा तो इन्हें खरीदेगा कौन।
उन्होंने कहा ‘‘नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने की खातिर युवाओं को सपने बेचे और अब इन सपनों की हकीकत सबको देखना बाकी है।'
यादव ने कहा राजद की युवा इकाई इस साल जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में छात्र संघ चुनाव लड़ेगी और अगले साल दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) छात्र संघ के चुनाव में भी अपने उम्मीदवार उतारेगी।
डीयू, जेएनयू और जामिया मिलिया विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों द्वारा आयोजित संगोष्ठी में राजद के राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने भी संबोधित किया।
Next Story
Share it
Top