Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लास वेगास आतंकी हमला: हमलावार की गर्लफ्रेंड खोलगी सारे राज

मेट्रोपॉलिटन पुलिस को आंकतवादी स्टीफन पैडॉक के कमरे से मिला एक सुसाइट नोट।

लास वेगास आतंकी हमला: हमलावार की गर्लफ्रेंड खोलगी सारे राज

आईएस के नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए पाकिस्तान जैसे कुछ देशो को छोड़कर दुनिया भर के देश एक जुट हो कर काम कर रहे है। तमाम जांच एजेंसिया आतकवादियों के हमलो की जांच करने में लगी हुई हैं।

इसी को ध्यान में रखते हुए बीते रविवार की रात को यू. एस के लास वेगोस में हुए, आतंकी हमले की जांच में जुटी लास वेगास मेट्रोपॉलिटन पुलिस को आंकतवादी स्टीफन पैडॉक के कमरे से एक सुसाइट नोट मिला है।

इसे भी पढें: दोगुनी हुई भारतीय वायुसेना की ताकत, चीन और पाक के छूटे पसीने

मेट्रोपॉलिटन पुलिस का कहना है कि इस नोट का विश्लेषण कराने के लिए जांच लैब में भेज दिया गया है। पुलिस ने आतंकी स्टीफन पैडॉक की गर्लफ्रेड मारीलौ डानले को हिरासत में लेते हुए दावा किया हैं कि इस हमले को आंजाम देने वाले सभी आतंकवादियों को जल्दी से ढूंढ कर मार दिया जाएगा और पैडॉक के नापाक इरादों का भी पता लगा लिया जाएगा।

गौरतलब है कि 64 वर्षीय स्टीफन पैडॉक को लास वेगास स्ट्रिप के हाई-लुकिंग होटल में छिपाया गया था उस समय होटल में एक देश संगीत समारोह चल रहा था उसी दौरान समारोह में शामिल लोगो पर आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलियां बरसा दी, जिसमें 59 लोग मारे गए, और 500 से अधिक घायल हो गए। होटल के कमरे से कई ऑटोमेटिक चलित 12 हथियार, तम्बाकू आदि सामान मिला है।

इसे भी पढें: भारत सालाना बिम्सटेक आपदा प्रबंधन अभ्यास की पहली बार करेगा मेजबानी

विस्फोटक जांच ब्यौरो का ये भी कहना हैं कि इन सब के अलावा बाम्प-स्टॉक जो एक कानूनी उपकरण होता है, जो किसी शूटर को एक स्वचालित राइफल के समाने तेजी से गोलियों को बुझाने में सक्षम होता है।

पुलिस का मानना हैं कि हमला करने वाला हमलावार अकेला ही था। जिसने हमला करने के लिए ऑटोमेटिक चलने वाले हथियारो का प्रयोग किया था। ये हमला लोन वुल्फ अटैक की श्रेणी में आता है।

Next Story
Top