Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सोमालिया की राजधानी में बम विस्फोट में 189 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल

अस्पताल में भर्ती कई घायलों की मौत हो चुकी हैं। और हमले में कई इमारते मलवे में तबदील हो गई हैं।

सोमालिया की राजधानी में बम विस्फोट में 189 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल

सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में सफ़ारी होटल के बाहर बड़े पैमाने पर बम विस्फोट से मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 189 हो गई है जिसमें 200 से अधिक घायल हुए हैं। अधिकारियों का माना हैं कि सोमालिया में एक ट्रक घातक हमले के रूप में विस्फोट हुआ है। जिसमें मरने वालों की संख्या बढ़ सकती हैं।

बता दें कि अस्पताल में भर्ती कई घायलों की मौत हो चुकी हैं। और हमले में कई इमारते मलवे में तबदील हो गई हैं।
सीएनएन ने मोगादिशू पुलिस के कर्नल अहमद हसन का हवाला देते हुए कहा, कि सुरक्षा बलों को वाहन के बारे में बताया गया था और जब यह विस्फोट हुआ तो शहर के व्यस्त के 5 जिले में इसका पीछा कर रहा था।
रिपोर्टों के मुताबिक, सोमालिया सरकार ने हमले के लिए अल-कायदा-लिंक्ड अल-शबाब उग्रवादी समूह को दोषी ठहराया है। लेकिन अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली हैं। और अल-शबाब सहित किसी भी समूह ने अब तक हमले के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं किया है।
सरकारी रेडियो स्टेशन से बात करते हुए, सोमालिया के सूचना मंत्री अब्दिरहमान उमर ने कहा, कि विस्फोट शहर में सबसे बड़ा हमला है। और यह कितना निर्दयी और क्रूर है इसको नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है, और हमें आतंकवादियों के खिलाफ एकजुट होना है।
राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल्लाह फ़ामाजो ने इस हमले की निंदा की है और देश में शोक के लिए तीन दिन घोषित कर दिए। भयावह हमले से साबित होता है कि हमारे दुश्मन हमारे लोगों को दर्द और पीड़ा का कारण बनने के लिए कुछ भी नहीं रोकेंगे।
राष्ट्रपति फार्मोजो ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा। आइए आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हो जाओ हम निरंकुश पीड़ितों के लिए 3 दिन के शोक का पालन करेंगे। देश के झंडे को अर्ध-मस्तूल में झूका दिया जाएंगा। एक साथ मिलकर और प्रार्थना करने का समय आतंक की जीत नहीं होने देगें।
मैं अपने नागरिकों से बाहर आना चाहता हूं, सहायता प्रदान करता हूं, रक्तदान करता हूं और शोकग्रस्त लोगों को आराम दिलाता हूं। चलो यह एक साथ मिलते हैं।


Next Story
Top