Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सीरिया से ISIS का जल्द होगा सफाया, तुर्की ने बनाया ये मास्टर प्लान

तुर्की के राष्ट्रपति ने की नए ऑपरेशन करने की घोषणा सीरिया से जल्दी होगा, ISIS का सफाया।

सीरिया से ISIS का जल्द होगा सफाया, तुर्की ने बनाया ये मास्टर प्लान

सीरिया में इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) का कहर जारी है आईएस अपने नापाक मंसूबों को दुनिया भर में अंजाम दे रहा है इसी को देखते हुए तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तय्यैप एर्दोगान ने शनिवार को सीरियाई सेना के साथ तुर्की की सेना को आईएस से लड़ने के लिए घोषणा की है।

अब सीरिया और तुर्की की सेनाएं एक जुट होकर सीरिया से आईएस का सफाया करने के लिए स्पेशल ऑपरेशन चलाएगी। तुर्की की सेना सीरिया की राजधानी अंकारा से अपने अभियान की शूरूआत करेगी। ये अभियान इसी महीने से शूरू किया जाएगा।

इसे भी पढें: सीरिया में रूस की बड़ी कार्रवाई, ISIS के 120 आतंकी ढेर

बता दें कि सीरिया, ईरान, अमेरिका और रूस की सेनाएं जिहादियों के कब्जे वाले इलाकों में काफी लंबे समय से ऑपरेशन चला रही हैं लेकिन ट्रंप ने अपनी सेना को सीरिया से वापिस बुला लिया है। अब तुर्की की सेना का समर्थन मिलने से आईएस का सफाया तय मना जा रहा है।

इसे भी पढें: 5 फिट उछल कर गेंद फेंकने वाले इस गेंजबाज के लिए आज का दिन है खास

तुर्की के राष्ट्रपति ने एक टेलीविजन के जरिए ये भी कहा हैं कि हम केवल सेना ही नहीं बल्कि तुर्की विशेष बल, रसद, तोपखाने और टैंकों में भी योगदान करेगा। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य आईएस का सीरिया से सफाया करने का है, और हमारी सेना इसके लिए तैयार है। ये सब हम सीरिया को नि:शुल्क और बिना शर्तों पर देंगे।

Next Story
Top