Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बेनजीर भुट्टो के बाद न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने पद रहते हुए बेटी को दिया जन्म, इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने ऑकलैंड के एक अस्पताल में आज एक बच्ची को जन्म दिया है। पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के बाद प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए संतान को जन्म देने वाली वह विश्व की दूसरी महिला बनी हैं।

बेनजीर भुट्टो के बाद न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने पद रहते हुए बेटी को दिया जन्म, इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने ऑकलैंड के एक अस्पताल में आज एक बच्ची को जन्म दिया। प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए संतान को जन्म देने वाली वह विश्व की दूसरी महिला हैं।

आपको बता दे कि जेसिंडा से पहले दुनियाभर के नेताओं में सिर्फ पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो ने ही पद पर रहते हुए (1990 में) बच्चे को जन्म दिया था। जेसिंडा और उनके पति क्लार्क गेफोर्ड की यह पहली संतान है।

बच्ची का वजन 3.3 किलोग्राम है और वह स्वस्थ है। जेसिंडा ने इंस्टाग्राम पर कहा मुझे पूरा यकीन है कि हम उन्हीं सारी भावनाओं से गुजर रहे हैं जिससे नए माता-पिता गुजरते हैं।

साथ ही हम कई लोगों से मिली शुभकामनाओं के लिए भी आभारी हैं। पिछले अक्तूबर में प्रधानमंत्री बनने के तीन महीने बाद अर्डर्न ने अपने गर्भवती होने की सूचना दी थी। न्यूजीलैंड में विपक्ष के नेता साइमन ब्रिजेस ने बच्ची के जन्म पर उन्हें बधाई दी।

Next Story
Top