Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तुरंत हटा दिया था न्यूजीलैंड के हमलावर का वीडियोः फेसबुक

फेसबुक ने शुक्रवार को कहा कि उसने न्यूजीलैंड में दो मस्जिदों में हमला करने वाले संदिग्ध बंदूकधारी के लाइव वीडियो को ‘‘तुरंत'''' हटा दिया था। इस हमले में 49 लोगों की मौत हो गई थी।

तुरंत हटा दिया था न्यूजीलैंड के हमलावर का वीडियोः फेसबुक

फेसबुक ने शुक्रवार को कहा कि उसने न्यूजीलैंड में दो मस्जिदों में हमला करने वाले संदिग्ध बंदूकधारी के लाइव वीडियो को ‘‘तुरंत' हटा दिया था। इस हमले में 49 लोगों की मौत हो गई थी।

गौरतलब है कि 28 वर्षीय बंदूकधारी ने नजदीक से लोगों को अंधाधुंध गोली मारते हुए लाइव स्ट्रीमिंग करने से पहले टि्वटर पर एक नस्लीय पोस्ट डाली थी।

सोशल नेटवर्किंग साइट ने कहा, ‘‘पुलिस ने लाइव स्ट्रीमिंग शुरू होने के तुरंत बाद फेसबुक पर एक वीडियो के बारे में हमें सतर्क किया और हमने फौरन हमलावर के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट और वीडियो हटा दिए।'
फेसबुक ने कहा, ‘‘हम जैसे ही जानकारी मिल रही है तो इस अपराध और बंदूकधारी की तारीफ या किसी तरह के समर्थन वाले पोस्ट भी हटा रहे हैं।'
फेसबुक का लाइव वीडियो एक कैमरे से बनाया गया जो ऐसा लगता है कि बंदूकधारी के शरीर पर लगा था। इसमें बिना दाढ़ी मूंछ और छोटे बालों वाला व्यक्ति मध्य क्राइस्टचर्च में अल नूर मस्जिद की ओर जाता दिख रहा है। वह इमारत में घुसता है हर कमरे में जाकर लोगों पर लगातार गोलियां चलाता है।
Loading...

Latest

View All

वायरल

View All

गैलरी

View All
Share it
Top