Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

न्यूजीलैंड की संसद में पुलवामा हमले को लेकर निंदा प्रस्ताव पास

न्यूजीलैंड की संसद में पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर निंदा कर प्रस्ताव पारित किया गया है। इसकी सूचना न्यूजीलैंड के विदेश मंत्री विंस्टन पीटर्स ने दी है।

न्यूजीलैंड की संसद में पुलवामा हमले को लेकर निंदा प्रस्ताव पास

जम्मू-कश्मरी में 14 फरवरी को पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवानों की शहादत हो गई। इस हमले के बाद से दुनियाभर के पाकिस्तान की आलोचना कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी क्रम में आज न्यूजीलैंड की संसद में पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर निंदा कर प्रस्ताव पारित किया गया है। इसकी सूचना न्यूजीलैंड के विदेश मंत्री विंस्टन पीटर्स ने दी है।

बता दें कि अमेरिका ने भी पाकिस्तान पर पुलवामा आतंकी हमले को लेकर लताड़ लगाई और भारत का साथ दिया है। अमेरिका के राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप ने पुलवामा में हुए हमले को 'भयावह' बताया है।

वहीं संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भारत और पाकिस्तान से अपील की है कि तनाव को कम करने के लिए 'तत्काल कदम' उठाएं। बीते मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने दोनों देशों से संयम बरतने और तनाव कम को कम करने तुरंत कदम उठाने की जरूरत पर जोर दिया था।

इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा था कि अगर दोनों पक्ष राजी होते हैं तो महासचिव मध्यस्थता के लिए हमेशा तैयार हैं। यूएन में पाकिस्तान के स्थायी मिशन ने महासचिव के साथ मीटिंग का अनुरोध किया है।

Loading...
Share it
Top