Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

न्यूयार्क: ब्रांक्स के एक अपार्टमेंट में आग लगने से 12 लोगों की मौत, कई झुलसे

मुंबई के साथ साथ न्यूयार्क के ब्रांक्स में कल रात एक अपार्टमेंट में आग लगने से एक बच्चे सहित कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

न्यूयार्क: ब्रांक्स के एक अपार्टमेंट में आग लगने से 12 लोगों की मौत, कई झुलसे

न्यूयार्क के ब्रांक्स में कल रात एक अपार्टमेंट में आग लगने से एक बच्चे सहित कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बताया कि 2363 प्रोस्पेक्ट एवेन्यू में आग लगने के कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है, हालांकि आग पहली मंजिल पर लगी और तेजी से तीसरी मंजिल तक फैल गई।

आग पर काबू पाने के बाद मौके पर मौजूद न्यूयॉर्क के मेयर बिल डे ब्लासिओ ने कहा कि मैं बड़े दुख के साथ बता रहा हूं कि एक साल के बच्चे सहित न्यूयॉर्क के 12 लोग मारे गए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में 10 अन्य लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वह अपने जीवन के लिए लड़ रहे हैं।

मेयर ने कहा कि आशंका है कि हम और कुछ लोगों को खो देंगे। उन्होंने बताया कि मरने वालों की उम्र एक वर्ष से लेकर 50 वर्ष तक है। प्रभावित इमारत के लोगों को पास स्थित स्कूल की इमारत में रखा गया है।

गौरतलब है कि आज ही भारत के मुंबई शहर में भी लोवर परेल इलाके में स्थित कमला मिल्स परिसर में भयंकर आग लगने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए हैं।

शहरी निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि सेनापति बापट मार्ग पर स्थित एक चार मंजिला इमारत की तीसरी मंजिल पर आधी रात के बाद आग लग गई।

यह इलाका मुंबई का महत्वपूर्ण व्यावसायिक क्षेत्र है। अधिकारी ने बताया कि कूलिंग अभियान अभी जारी है। घायलों में से कुछ की स्थिति गंभीर है।

बीएमसी के आपदा प्रबंधन इकाई के अधिकारियों ने बताया कि घायलों को केईएम और सियोन अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि कई दमकल गाड़ियां, पानी के टैंकर, एम्बुलेंस और पुलिस दस्ते बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंच गए हैं।

मध्य मुंबई में स्थित इस इमारत में होटल सहित कई अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान हैं। अधिकारियों के अनुसार, आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है।

Next Story
Top