Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

New Year Gift : नए साल पर मोदी सरकार किसानों को दे सकती है बड़ा तोहफा, जानें क्या है प्लान

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly election) के परिणाम और लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मोदी सरकार (Modi Govt) किसानों (Farmers Laon) के लिए बड़ी योजना बना रही है।

New Year Gift : नए साल पर मोदी सरकार किसानों को दे सकती है बड़ा तोहफा, जानें क्या है प्लान
पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव (Assembly election) के परिणाम और लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मोदी सरकार (Modi Govt) किसानों (Farmers Laon) के लिए बड़ी योजना बना रही है। खबर है कि न्यू ईयर (New Year 2019) पर सरकार किसान कर्जमाफी को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती है।

पीएम और केंद्रीय मंत्रियों के बीच ढाई घंटे बैठक

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीते बुधवार को पीएम मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों के साथ किसानों को राहत देने के लिए अहम बैठक की। यह बैठक करीब ढाई घंटे तक चली। इस बैठक में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, अरुण जेटली, राधा मोहन सिंह समेत कई मंत्री मौजूद थे।

ये है किसानों को राहत देने का प्लान

बता दें कि मोदी सरकार किसानों के लिए बड़ी योजना पर काम कर रही है। इसमें कर्जमाफी से लेकर की योजनाएं शामिल हैं। इस योजना में कीमतों में अंतर, फसलों के दामों में अंतर, फसल कीमत, किसान सरकार के बीच तालमेल, फसलों के दाम सीधा बैंक अकाउंट शामिल है।

पीएम मोदी का चुनावी स्टंट

दरअसल, हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सरकार किसानों को खुश करने की योजना बना रही है। वहीं तीन राज्यों छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस ने किसानों का 10 दिन के अंदर कर्जमाफ करने को लेकर चुनाव में जीत हासिल की। इसी मुद्दे को वो लोकसभा के चुनाव में भी दोहरा सकती है।
Share it
Top