Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

SBI खाताधारकों के लिए बड़ा तोहफा, न्यूनतम बैलेंस पर मिलेगी ये बड़ी छूट!

एसबीआई अपने ग्राहकों को एक और बड़ा तोहफा देने जा रहा है, इसके जरिये आप बैंक में कम पैसे रख सकते हैं साथ ही आपको चार्ज से भी छुटकारा मिल सकता है।

SBI खाताधारकों के लिए बड़ा तोहफा, न्यूनतम बैलेंस पर मिलेगी ये बड़ी छूट!

नये साल के आगाज पर भारतीय स्टेट बैंक ने ब्याज दरों में कटौती करके अपने ग्राहकों को तोहफा दिया था। अब एसबीआई अपने ग्राहकों को एक और बड़ा तोहफा देने जा रहा है।

इस सुविधा इसके जरिये आप बैंक में कम पैसे रख सकते हैं साथ ही आपको चार्ज से भी छुटकारा मिल सकता है। हाल ही में जारी एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल मिनिमम बैलेंस चार्ज के तौर पर एसबीआई ने 1771 करोड़ रुपये वसूले थे और चार्जेज की ये रकम बैंक की एक तिमाही के नेट प्रोफिट से भी ज्यादा थी।

एकबार फिर एसबीआई की आलोचना न्यूनतम बैलेंस चार्ज को लेकर शुरू हो गई है और वहीं सरकार की तरफ से भी उस पर दबाव बढ़ने लगा है. ऐसे स्थिति में एसबीआई आपको कम न्यूनतम बैलेंस रखने का तोहफा तो दे ही सकता है, साथ में एक और बड़ी राहत भी आपको देगा।
अंग्रेजी अखबार 'टाइम्स ऑफ इंडिया' के सूत्रों के मुताबिक एसबीआई अब न्यूनतम बैलेंस की सीमा 3000 से घटाकर 1000 रुपये करने जा रही है और जल्द ही वह इस पर कोई फैसला ले सकता है।
अगर ऐसा होता है तो इससे निश्चित आम नागरिकों का काफी राहत मिलेगी और शहरी भाग में 3000 रुपये न्यूनतम बैलेंस रखने की जो शर्त थी उसे पूरा नहीं करना पड़ेगा. इसके बाद कम से कम 1000 रुपये आपके खाते में होने आवश्यक होंगे।
इसके साथ ही एसबीआई मिनिमम बैलेंस को मासिक स्तर पर करने की बजाए त्रैमासिक स्तर पर रखने का नियम तय कर सकता है।
मतलब कि आपके अकांउट में हर महीने 1000 रुपये होने जरूरी नहीं होंगे. दरअसल त्रैमासिक मिनिमम बैलेंस की शर्त होने का मतलब है कि आपको तीन महीने में कम से कम इतने पैसे खाते में रखने पड़ेंगे।
गौरतलब है कि वर्तमान में मेट्रो शहरों की एसबीआई शाखाओं में आपको 3000 रुपये का न्यूनतम बैलेंस बनाए रखना पड़ता है जबकि अर्द्ध शहरी भागों में 2000 और ग्रामीण भागों में यह सीमा 1000 रुपये है।
Next Story
Share it
Top