Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गोवा सरकार संकट : भाजपा का नया दाव, आज होगा नए सीएम का शपथग्रहण

गोवा भाजपा के अध्यक्ष विनय तेंदुलकर ने दावा किया है कि आज दोपहर तक नए मुख्यमंत्री का शपथग्रहण हो जाएगा। वहीं कांग्रेस ने राज्यपाल से मुलाकात कर दावा पेश किया है।

गोवा सरकार संकट : भाजपा का नया दाव, आज होगा नए सीएम का शपथग्रहण
गोवा भाजपा के अध्यक्ष विनय तेंदुलकर ने कहा कि आज अपराह्न दो बजे तक स्पष्ट हो जाएगा कि राज्य का नया मुख्यमंत्री कौन होगा। तेंदुलकर ने पणजी के पास एक होटल में केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता नितिन गडकरी के साथ बैठक के बाद यह बात कही।
मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद तटीय राज्य में नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर गहन राजनीतिक गतिविधियां जारी हैं। तेंदुलकर ने कहा कि मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में अभी निर्णय लिया जाना है। लेकिन अपराह्न दो बजे तक तस्वीर साफ हो जाएगी।' उन्होंने कहा कि नए मुख्यमंत्री का शपथग्रहण आज अपराह्न तीन बजे होगा।
तेंदुलकर ने मुख्यमंत्री पद के दावेदार माने जा रहे विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत के साथ गडकरी से मुलाकात की। इससे पहले गडकरी ने सुदीन धवलीकर के नेतृत्व में आए महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के विधायकों तथा भाजपा विधायक विश्वजीत राणे से मुलाकात की। धवलीकर और राणे भी मुख्यमंत्री बनने के आकांक्षी हैं।
भाजपा सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री पद की दौड़ में प्रमोद सावंत और विश्वजीत राणे का नाम सबसे आगे है। रविवार की रात हुई भाजपा, इसके गठबंधन सहयोगियों- गोवा फॉरवर्ड पार्टी, एमजीपी और निर्दलीय विधायकों की बैठक बेनतीजा रही। गडकरी ने पर्रिकर का उत्तराधिकारी चुनने के लिए आज सुबह फिर से भाजपा और एमजीपी के साथ बैठक की।
Share it
Top