Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विलय की घोषणा के बाद 1 अप्रैल से शुरू हो सकता है भारत का तीसरा बड़ा बैंक

बैंक ऑफ बड़ौदा, विजया बैंक और देना बैंक के विलय से बनाने वाला नया बैंक अगले वित्त वर्ष की शुरुआत में काम करने लगेगा। तीनों बैंक विलय प्रक्रिया तय सीमा में निपटाएंगे ओर वित्त वर्ष 2018-19 के अंत तक सभी जरूरी नियामकीय प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद है।

विलय की घोषणा के बाद 1 अप्रैल से शुरू हो सकता है भारत का तीसरा बड़ा बैंक
X

बैंक ऑफ बड़ौदा, विजया बैंक और देना बैंक के विलय से बनाने वाला नया बैंक अगले वित्त वर्ष की शुरुआत में काम करने लगेगा। सूत्रों ने यह बात कही।

उन्होंने कहा कि तीनों बैंक विलय प्रक्रिया तय सीमा में निपटाएंगे ओर वित्त वर्ष 2018-19 के अंत तक सभी जरूरी नियामकीय प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें- राफेल डील: रक्षा मंत्री ने कहा- यूपीए सरकार की तुलना में 9 फीसदी कम कीमत पर खरीदे विमान

उन्होंने कहा कि एक अप्रैल 2019 से नया बैंक चालू हो जाना चाहिये। उनके अनुसार बैंकों के निदेशक मंडलों की इसी माह बैठकें होंगी जिसमें एकीकरण की योजना बनायी जायेगी और शेयर अदला-बदली अनुपात और प्रवर्तकों की तरफ से पूंजी की आवश्यकता समेत विभिन्न ब्योरे तय किए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें- त्रिपुरा में पंचायत उपचुनावों में भाजपा का परचम, 96 फीसदी सीटों पर जीते निर्विरोध

पिछले साल सरकार ने देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक में उसके पांच सहयोगी बैंकों और भारतीय महिला बैंक का विलय किया था।

इसके बाद स्टेट बैंक दुनिया के शीर्ष 50 बैंकों में शामिल हो गया। वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता वाली ‘‘वैकल्पिक व्यवस्था' ने सोमवार को तीन बैंकों को मिलाने निर्णय लिया। इस फैसले से एक बड़ा बैंक अस्तित्व में आयेगा जो कि मजबूत होगा और मजबूत होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story